15 दिन से 4 वार्डों के लोग प्यासे,बारिश के बाद भी पानी के लिये मची त्राहि-त्राहि

शिवपुरी। इस बार औसत से अधिक वर्षा के बाबजूद पिछले 15 दिनों से चार वार्डों में गंभीर रूप से पेयजल संकट गहरा गया है। पेयजल संकट से प्रभावित वार्ड हैं वार्ड क्रमांक 33, 34, 36 और 38। इन वार्डों के हाउसिंग वोर्ड कॉलॉनी, झींगुरा, शांतिनगर, करौंदी, चिलौद, घोसीपुरा सहित प्रिदर्शनी नगर कॉलोनी के इलाकों में पेयजल की सप्लाई नहीं हुई। 

जिससे यहां के नागरिक अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति भी नहीं कर पा रहे हैं। यह स्थिति इसलिए निर्मित हुई क्योंकि करौंदी स पबैल पर पिछले 15 दिनों से विद्युत मोटर खराब पड़ी है और जिसे पार्षदों के दवाब के बाबजूद भी नपा प्रशासन ठीक नहीं करवा रहा है। वार्ड पार्षदों ने आखिरकार कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव का दरबाजा खटखटाया जिससे उन्हें पेयजल समस्या से निजात मिलने का आश्वासन मिला है। 

जानकारी के अनुसार करौंदी संपबैल की खराब पड़ी मोटर को सुधरबाने के लिए वार्ड पार्षदों ने कई बार नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार सहित पेयजल प्रभारी एसके मिश्रा और केएम गुप्ता से संपर्क स्थापित किया, लेकिन नपा प्रशासन ने जनता की इस समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे पेयजल संकट बढऩे से वार्डो में आक्रोश गहरा गया है। 

वार्ड क्रमांक 38 के पार्षद व भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भानू दुबे ने स्वयं इस मामले में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव से मुलाकात कर उन्हें समस्या से अवगत कराया है। जिस पर उन्हें जल्द ही समस्या हल कराने का आश्वासन मिला है। वहीं दूसरी ओर वार्ड क्रमांक 34 के पार्षद गौरव  चौबे, 33 के इस्माईल खांन और 36 की श्रीमती राजकुमारी कुशवाह ने नपा सीएमओ रणवीर कुमार सहित जल व्यवस्था प्रभारी केएम गुप्ता व एसके मिश्रा से संपर्क किया जिन्हें उनके द्वारा भी आश्वासन दिया गया है, लेकिन आज तक मोटर को ठीक कराया गया है। जिससे वार्डों में स्थिति भयाभय हो गई है। लोग पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं।

जल व्यवस्था प्रभारी के क्षेत्र में पानी के लिए तरस रहे हैं नागरिक
जल व्यवस्था प्रभारी एसके मिश्रा का निवास स्थान वार्ड क्रमांक 38 की प्रियदर्शनी कॉलोनी में है। जहां पिछले 15 दिनों से पानी के लिए नागरिक तरस रहे हैं। खास बात यह है कि जल प्रभारी के क्षेत्र में ही यह स्थिति निर्मित तो अन्य क्षेत्रों के हालात कहां तक ठीक रहेंगे?

इनका कहना है
करौंदी स पबैल पर पिछले 15 दिनों से मोटर खराब होने के कारण पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिसकी शिकायत वह कई बार नपा प्रशासन से कर चुके हैं और अंत में उन्हें कलेक्टर शिकायत करना पड़ी। यहां से उन्हें जल्द से जल्द इस समस्या से निवारण का आश्वासन मिला है। 
भानू दुबे पार्षद 
वार्ड क्रमांक 38