BSNL: हर रविवार को लेंडलाइन उपभोक्ता फ्री करेंगे बाते

शिवपुरी। दूरसंचार सलाहकार समिति की बैठक में दूरसंचार जिला प्रबंधक आरके तिवारी ने बताया कि बीएसएनएल ने अपने लेंडलाईन उपभोक्ताओं के लिए कई उपयोगी योजनायें शुरू की हैं। जिसमें फ्री नाईट कॉलिंग के अतिरिक्त 15 अगस्त  से प्रत्येक रविवार को देश भर में किसी भी नेटवर्क पर फ्री में बात की जा सकती है। बैठक में श्री तिवारी के अतिरिक्त बीएसएनएल के अन्य अधिकारी एवं दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्यगण शामिल हुए। 

बैठक में दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य यशवंत जैन ने बीएसएनएल की सेवाओं में सुधार के लिए कई सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि जहां बीएसएनएल का कवरेज नहीं मिल रहा वहां नेटवर्क की व्यवस्था की जाए। खराब पड़े टेलीफोनों को ठीक कराया जाए तथा जहां केबिल कटी हुई है या चोरी हुई है। उनकी एफआईआर कराई जाए। 

श्री जैन ने यह भी सुझाव दिया कि चाबीघर और जिला अस्पताल के दूरभाष नंबर जिन पर अत्यावश्यक सेवाओं के लिए बात की जा सकती है, उन्हें ठीक कराया जाए। दूरसंचार जिला प्रबंधक श्री तिवारी ने यह भी अवगत कराया कि अन्य कंपनियों की अपेक्षा बीएसएनएल सबसे सस्ता है। वर्तमान में लैंडलाईन पर नाईट कॉलिंग फ्री एवं मोबाईल पर रोमिंग फ्री योजना का लाभ उपभोक्ता ले रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि टूरिस्ट विलेज एवं एम.एम. हॉस्पीटल पर टॉवर लगाकर मोबाईल सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। जिसकी मांग लंबे समय से दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य यशवंत जैन कर रहे थे।