फारेस्ट गार्ड की लाश भी हुई बरामद, गुना पुलिस ने पकडा हत्यारोपी

शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है, कि पुलिस ने वनपाल जगदीश मिन्जवार मे हत्यारे दिनेश भील को गिरफ्तार कर इसकी निशानदेही पर वनपाल जगदीश का शव बरामद कर लिया है। हालांकि पुलिस विभाग के अधिकारी इस मामले मे हत्यारे को पकडे जाने की बात तो स्वीकार कर रहे है लेकिन शव बरामद किये जाने की बात से पल्ला झाड रहे है। 

सूत्रों से जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार आज गुना पुलिस ने वनपाल जगदीश मिन्जवार के हत्यारे को बमौरी गांव गुना क्षेत्र से पकडक़र इसे शिवपुरी पुलिस के हवाले कर दिया है और पुलिस ने दिनेश भील के बताये स्थान से वनपाल का शव भी बरामद कर लिया है। 

इस पूरे मामले में अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि शनिवार को जब दिनेश भील ने वनपाल पर कुल्हाडी से हमला किया था। उस समय वनपाल की मौत नहीं हुई थी वह सिर्फ बेहोश हो गया था, और दिनेश भील ने अपने साथियों के साथ मिलकर वनपाल को घायल अवस्था में ही पहाड़ी के ऊपर ले गया था। सूूत्रों का कहना तो यहाँ तक है कि रविवार को जब पुलिस और फॉरेस्ट टीम वनपाल की जंगल में तलाश कर रही थी। उस समय दिनेश भील और उसके साथियों ने वनपाल को घायल अवस्था में पहाड़ी के ऊपर ही रोक रखा था। 

सूत्रों का कहना तो यह भी है कि रविवार को जब दोनों ही विभागों की सर्चिंग टीम ने वापसी के लिए रवानगी डाली उसके बाद दिनेश भील और उसके साथियों ने वनपाल को पहाड़ी से नीचे लाकर उसकी हत्या कर दी और लाश को गॉव में एक पेड़ के नीचे दफना दिया था। इस वारदात को अंजाम देने के बाद दिनेश भील क्षेत्र छोडक़र गुना जिले के बमौरी गांव पहुॅच गया था। जहॉ से इसे गुना पुलिस ने पकडकर शिवपुरी पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। हालांकि इस पूरे घटनाक्रम से पुलिस के आलाधिकारी पल्ला झाड रहे है और उनका दो टूक कहना है कि अभी सिर्फ आरोपी की गिरफ्तारी ही हो सकी है।