नोटिस जारी होने पर बीईओ ने जताया विरोध

शिवपुरी। स्कूल चलें हम अभियान के तहत विभिन्न स्कूलोंं में पुस्तकें वितरण करने को लेकर बीईओ शिवपुरी बलवीर सिंह यादव को नोटिस जारी किया गया है लेकिन यह नोटिस जिस आधार पर जारी हुआ है। उसमे बताया गया है कि शिक्षा विभाग के योजना अधिकारी द्वारा 16 जून को स्कूलों का निरीक्षण किया गया जिसमें हाईस्कूल सिरसौद, सिंहनिवास व रायश्री में ही पुस्तकों का वितरण नहीं किया गया इसे लेकर योजना अधिकारी ने जिला शिक्षाधिकारी के हस्ताक्षयुक्त आदेश जारी कर बीईओ से जबाब मांगा। 

इस संबंध में बीईओ बलवीर सिंह यादव ने जहां नोटिस का जबाब दे दिया तो वहीं मीडिया को बताया कि योजना अधिकारी को यह पात्रता नहीं है कि वह विद्यालयों का निरीक्षण करें, इसके अलावा पुस्तकें वितरण की बात है तो 21 जून तक 16 विद्यालयों में पुस्तकों का वितरण किया जा चुका है।

और शेष 5 विद्यालयों को भी सूचना दे दी गई लेकिन स्वंय विद्यालयों के प्राचार्यों ने यह पुस्तकें नहीं ली और इसके मार्फत शिक्षाधिकारी के हस्ताक्षर से दो दिन पूर्व 20 जून को यह नोटिस जारी किया गया जो कि यह प्रदर्शित करता है कि स्वयं योजना अधिकारी अपने कर्तव्यों का ठीक ढंग से पालन नहीं कर रहे और अपात्र होने के बाद भी विद्यालयों का निरीक्षण करना यह निंदनीय कार्य है इस मामले में स्वयं जिला शिक्षाधिकारी को मामले की जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्यवाही करनी चाहिए। 

जबकि इस पुस्तक वितरण में बीईओ के साथ रिजवान खान व तिलक पंजाबी ने साथ रहकर पुस्तकें वितरित की है वहीं दूसरी ओर योजना अधिकारी ने द्ववेषपूर्ण भावना से इन्हीं दोनों शिक्षकों की विद्यालय में उपस्थिति होने के बाद भी अनुपस्थिति दर्शाकर अपने मंसूबों को पूर्ण करने का अनैतिक कार्य किया है। इस मामले में जिला शिक्षाधिकारी को लिखित शिकायत की जाएगी।