दो माह से अध्यापको को नही मिला, असंतोष

शिवपुरी। जिले दो माह से वेतन न मिलने के कारण अध्यापक संवर्ग में भारी असंतोष व्याप्त हो गया है। वेतन भुगतान की मांग को लेकर कर्मचारी कांग्रेस के पदाधिकारी गत दिवस जिला शिक्षाधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर से मुलाकात कर वेतन की मांग करते रहे।

वहीं बजट प्राप्त न होने तक अध्यापकों की वेतन भुगतान की मांग को जिला शिक्षाधिकारी ने सिरे से नकार दिया। ठीक इसके विपरीत संबधित हैड में बजट न होने पर भी खनियाधांना के संकुलों में अध्यापक संवर्ग का वेतन भुगतान होने से कर्मचारी कांग्रेस के पदाधिकारियों ने शेष संकुलों में भी अध्यापक संवर्ग का वेतन भुगतान कराने की मांग जिलाधीश शिवपुरी से की है। 

म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया ने संयुक्त रूप से वताया कि दो माह से वेतन का भुगतान न होने के कारण अध्यापक संवर्ग में भारी रोष व्याप्त हो गया है। 

बच्चों की किताबे, फीस, व लॉन किस्त न देने के कारण अध्यापक संवर्ग भारी तनाव में आ गया है पारिवारिक संकट से जूझ रहे अध्यापकों की वेतन की मांग को लेकर संघ के पदाधिकारीयों ने जिला शिक्षाधिकारी, जिला कोषालय अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर से मुलाकात की। 

बजट के अभाव में जिला शिक्षाधिकारी ने अध्यापकों की वेतन की मांग का सिरे से नकार दिया। जिसके बाद शासकीय सेवक डिप्टी कलेक्टर सी.बी. प्रसाद से मिले जिन्होने वेतन की मांग को गंभीरता से लिया और वृन्दावन बावू को तलब कर पूरी जानकारी ली और स्वंय भोपाल सां ियकी विभाग के अतुल माहेष्वरी से बजट के सबंध में फोन पर चर्चा की जिस पर अध्यापक संवर्ग की बजट फाईल शिक्षा मंत्री जी के यहां होना बताया तथा लगभग पॉच दिनों बाद वेतन भुगतान होने की संभावना जाहिर की।

म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस ने जिलाधीश से खनियांधाना ब्लॉक के संकुलों की तर्ज पर अध्यापकों की आर्थिक स्थिति को देखते हुये शीघ्र वेतन भुगतान की मांग की है। 

वेतन भुगतान की मांग को लेकर विभागीय अधिकारियों से मुलाकात करने बालों में कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा, राजकुमार सरैया, अरविन्द सरैया, विवेक  वर्धन शर्मा, महावीर मुदगल, मोहन शुक्ला, मनमोहन जाटव, सुनील वर्मा आदि प्रमुखरूप से शामिल थे।