बिना लेन देन के संकुलों पर नही हो रहे शिक्षकों के काम: पिपलौदा

शिवपुरी। प्रशासन की शिथिलता के कारण एवं शिवपुरी जिले में परामर्श दात्री की बैठकें तीन साल से न होने के कारण शिक्षकों की समस्याओं का अ बार लग गया है। वही कुछ संकुल प्राचार्य समय पर न ही वेतन दे रहे हैं और डीए एवं अन्य कार्यों के एबज में खुल्लमखुल्ला पैसों की मांग पर उतारू हो गये है। जिससे शिक्षकों मे भारी रोष व्याप्त हो गया है।  
     
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा ने वताया कि शिवपुरी विकास खण्ड के संकुल केन्द्र सिरसौद में कार्यरत अध्यापक एवं शिक्षकों ने एक आवेदन देकर संघ को बताया है कि संकुल प्राचार्य सिरसौद द्वारा न ही समय पर वेतन दिया जा रहा है तथा एरियर की राशि देने के एवज में खुल्लमखुल्ला राशि की मांग भी की जा रही है। 

2014 से डीए की राशि का भुगतान भी नही किया गया है वहीं आधे अध्यापकों को डीए एरियर राशि का भुगतान कर दिया गया है जो जांच का विषय है। और अध्यापकों न वताया कि इस संकुल केन्द्र पर बिना लेन देन के कोई कार्य नही हो रहे हैं। 

वहीं बैराड़ संकुल केन्द्र पर भी एरियर की राशि का भुगतान नही हुआ है। यही हालत जिले के अन्य संकुल केन्द्रों की है जहां 15 तारीख तक बेतन का भुगतान नही हो रहा है जिससे लॉन लेने वाले कर्मचारियों के चैक हर माह बाउन्स हो जाते हैं और उन्हे अतिरिक्त वित्तीय भार झेलना पड़ रहा है। 

कर्मचारी कांग्रेस नेता पिपलौदा ने बताया कि अगर संबधित संकुल केन्द्र के कर्मचारी समय पर पेय बिल कोषालय में प्रेषित नही करेंगे तो समय पर वेतन कैसे मिलेगा जिसका जीवंत उदाहरण संकुल केन्द्र कन्या कोर्ट रोड़ शिवपुरी है जहां 6 तारीख को बिल कोषालय में प्रेषित किये गये हैं।

जिसकी छायाप्रति कोषालय द्वारा संगठन को उपलब्ध कराई गई है। म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस ने जिलाधीश एवं जिला शिक्षाधिकारी से मांग की है कि संकुल प्राचार्यों को निर्देषित करें की शासकीय सेवकों का वेतन समय पर उपलब्ध करायें जायें एवं लंबित प्रकरणों की निराकरण कर समस्त एरियर की राशि का भुगतान शीघ्र कराया जाये।