मामाओ ने किया अपनी भांजी का अपहरण, पुलिस नही कर रही सुनवाई

शिवपुरी। शहर की हनुमान कॉलोनी में निवासरत एक पिता ने अपनी नाबालिग पुत्री के अपहरण का आरोप अपनी ही बड़ी पुत्री और उसके ससुरालीजनों पर लगाया है।

इस संबंध में पिता ने पुलिस में भी शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई ना होने से आज भी वह दर-दर की ठोकरें खा रहा है। इस संबंध में पीडि़त ने आवेदन देकर मीडिया के माध्यम से सहयोग की अपील की।

इस आवेदन में पिता लखन चिड़ार नेे बताया कि वह हनुमान कॉलोनी पोहरी रोड़ पर बीते कुछ सालों से निवास कर रेल्वे स्टेशन पर बेन्डर का काम करता है। बीते 4 माह पूर्व 03 जून 2015 को लखन की पुत्री शोभा चिड़ार को उसकी अनुपस्थिति में उसके मामा भूरा चिड़ार, कल्लू चिड़ार व नाना परमाल चिड़ार निवासी दीगोद थाना बदरवास बातों में बहला फुसलाकर अपहरण कर उसे अपने साथ ले गए।

लखन के अनुसार उसकी बड़ी बेटी जो कि दीगोध में ही अन्तराम चिड़ार से विवाहित है। यहां बड़ी बेटी ने अपने पिता को बिना बताए ही सुसरालियों का साथ देते हुए अपने ही देवर भूरा चिड़ार से महज 16 वर्ष 8 माह की उम्र में विवाह करा दिया।

लखन का आरोप है कि विवाह का कोई प्रमाण पत्र ससुराल पक्ष प्रमाणित नहीं कर पा रहा इसलिए यह शादी संभव नही है। लखन के अनुसार शोभा की आयु कक्षा 7 की अंकसूची के आधार पर सन् 1998 का है।

इसके बाद भी लखन जब अपनी छोटी बेटी शोभा चिड़ार को लेने बड़ी बेटी की ससुराल पहुंचता है तो उसे ससुरालीजन से जान से मारने की धमकी देकर डरा-धमकाकर भगा देते है। इस संबंध में लखन ने महिला प्रकोष्ठ व पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत की लेकिन आज दिनांक तक कोई सुनवाई ना होने से वह दर-दर की ठोकरें खा रहा है।