भैंसों से भरे दो ट्रक पुलिस ने पकड़े, किया मामला दर्ज

शिवपुरी। शहर के वायपास से गुजर रही अवैध वाहनों को भले ही छोटे मोटे पुलिस कर्मी नजर अंदाज कर देते हों लेकिन पुलिस कप्तान ने आज दो जागरूक नागरिकों  के फोन पर रात्रि तें तत्काल अवैध वाहनों को रोकने की सूचना दी। 

जिस पर से पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्यवाही करने के लिए शहर कोतवाल को नागरिकों द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंचाया और वहां पर खड़े अवैध वाहनों को पकड़ कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने की बात कहीं।

 जिससे यह साफ सिद्ध हो गया कि पुलिस कप्तान आज भी ईमानदार पुलिस कर्मी के रूप में अपनी पहचान बनाये हुए हैं। इसी परिणाम आज दो अवैध ट्रकों में भर ले जाये जा रहे जानवारों को कटने से बचाया जा सका और ट्रक चालक के खिलाफ पशुक्रूता अधिनियम के तहत कार्यवाही कर 60 जानवरों को गौशाला पहुंचाया गया। 

जानकारी के अनुसार शहर के वायपास रोड़ बीती रात्रि को शहर के दो जागरूक नागरिकों ने जानवरों से भरे ट्रक को रोककर जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने ट्रक में भरे जानवरों के बारे में स्वीकार ही लिया। 

इस बात की सूचना तत्काल उन्होंने छोटे मोटे पुलिस कर्मियों को न देते हुए सीधा फोन पर पुलिस अधीक्षक को लगाया। 

जिस पर पुलिस अधीक्षक ने  बताये गए स्थान पर दो मिनिट में शहर कोतवाल ने पहुंच कर कार्यवाही करते हुए ट्रक क्रमांक एमपी06 एचसी 2974 का चालक मुन्ना खा पुत्र रमजान खां एवं करन पुत्र भगवानदास निवासी बामौर मुरैना एवं दूसरा ट्रक क्रमांक एमपी09 केडी 7335 के चालक अकरम पुत्र बाबू खां, नवाब पुत्र सौराब खां उम्र 27 वर्ष निवासी राजगढ सांरगपुर के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की हैं। 

पुलिस की छवि को धूमिल करने में सहयोग कर रहे है कुछ होटल संचालक 
इन दिनों रात्रि के समय हाईवे पर से गुजर इन कट्टू वाहनों से कुछ होटल संचालकों का हप्ता बधा हुआ रहता जो इन गाड़ी के चालकों को यह जानकारी उपलब्ध कराते है कि अब हाईवे पर कोई भी पुलिस की गाड़ी नहीं है। 

इस समय आप अपने वाहनों को आसानी से निकाल सकते हैं। कुल मिलाकर यह होटल संचालक इन कट्टू वाहनों को आसानी से निकलवाने में पूरा सहयोग कर रहे है। साथ पुलिस की छवि को बट्टा लगाने का खुले रूप से काम बड़ी आसानी करने में लगे हुए हैं। 

अवैध वाहनों की सूचना पर तत्काल होगी कार्यवाही: पुलिस अधीक्षक
अवैध वाहनों के हाईवे पर से निकलने के संबंध में जब पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कर्रेशी से फोन पर चर्चा की तो उन्होंने अपने वेबाक शब्दों में कहा कि यदि कोई भी रात्रि के समय हमें सूचना देगा तो तत्काल इन वाहनों को पकड़ कर इनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी और दोषियों को किसी भी हालत नहीं ब सा जाएगा।