अशोकनगर के ग्रामीणों का बदरवास के पवार हाऊस पर हमला

शिवपुरी। बिजली गुल होने से गुस्साए पांच गांव के आधा सैकड़ा ग्रामीणों न मंगलवार की रात बदरवास के पावर हाउस पर हमला बोल दिया। जान बचाकर मौके से लाईनमैन भागा तो गुस्साए ग्रामीणो ने विघुत विभाग के सहायक प्रंबधक के घर का घेराव कर जमकर हंगामा किया। इसी बीच बिजली आ जाने के बाद ग्रामीण चले गए।

घटना की शिकायत रात में ही सहायक प्रबंधक ने बदरवास थाने में की, लेकिन बिजली की किट किट से परेशान पुलिस ने भी कार्रवाई नहीं की। खास बात यह कि जिन गांवो के लोगो ने यह हंगाम किया है वे अशोकनगर जिले में आते है। इसलिए बदरवास पुलिस को कार्रवाई करना भी मुश्किल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार अशोकनगर जिले के अतंर्गत आने वाले गाम रावसर, अखाई, छैलाई, बमुरिया व घुरवारकलां में बदरवास विघुत सब स्टेशन से बिजली सप्लाई दी जाती है। यह व्यवस्था इसलिए है, क्योंकि शिवपुरी जिले के दूरस्थ गांव में अशोकनगर के फीडर से बिजली दी जाती है। बिजली कंपनी के इस आदान-प्रदान के क्रम में इन गांवो में शिवपुरी से मिलने वाली बिजली बंद हो गई।

गुस्साए अशोकनगर जिले के ग्रामीणो ने रात लगभग 11:30 बजे बदरवास के पावर हाऊस पर धावा बोल दिया। आधा सैंकडा ग्रामीणों ने पावर हाऊस में तोडफाड कर दी और जमकर उत्पाद मचाया। लाईनमैन सोनू चंदेल ग्रामीणो के चंगुल से अपनी जान बचाकर भागा। इसके बाद ग्रामीण एबी रोड पर स्थित विघुत विभाग के बदरवास के सहायक प्रंबधक आंनद चौरसिया के घर पहुंच गए और जमकर अभद्रता की।