पिता के सपनों को साकार करेगी क्रिकेट प्रतियोगिता: ज्योतिरादित्य

शिवपुरी। खेल की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाकर अ.भा.कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन वाकई यह कै.माधवराव सिंधिया के सपने को साकार करने जैसा कार्य है।

जिसमें प्रतिभाओं केे निखार को उभारने का कार्य किया गया है इस खेल में क्रिकेटर व कोच छोटे खां, शमीं खान, कपिल यादव, सिद्धार्थ लढ़ा यह ऐसे नौजवान है जिन्होंने इस खेल की बारीकी को समझा और जाना और इन सभी के अथक परिश्रम से यह प्रतियोगिता न केवल शिवपुरी बल्कि प्रदेश और देश में उत्कृष्ट योगदान देगी ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।

मेरा सहयोग सदैव क्रिकेट और क्रिकेटप्रेमियों के लिए समय-समय पर मिलता रहेगा। उक्त भावुक उद्बोधन दिए पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जो स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान पर अखिल भारतीय कै.श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट प्रतियोगिता के भव्य शुभारंभ अवसर पर मु य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान स्वागत भाषण देते हुए प्रतियोगिता के संरक्षक व जिला क्रिकेट एसो.सचिव सिद्धार्थ लढ़ा ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए मंच की आवश्यकता होती है और यह मंच आज शिवपुरी में हमारे सामने है जहां अखिल भारतीय स्तर की टीमें इस प्रतियोगिता में आई और आने वाले भविष्य में यही खिलाड़ी हमारे देश का नाम रोशन करेंगें।

कार्यक्रम समापन पर श्री सिंधिया ने स्वयं क्रिकेट का बैट हाथ में पकड़कर अपना जौहर दिखाया और इसकी बारीकियों से मैच खेल रही टीम झांसी व ग्वालियर के  खिलाड़ियों को अवगत कराया, इससे खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन हुआ। अंत में स्मृति चिह्न भेंट कर श्री सिंधिया का स मान किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधायक गणेश गौतम, पूर्व प्रदेश कांग्रेस महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, चन्द्रशेखर शर्मा चंदू बाबूजी, पदम चौकसे काका, मुकेश जैन, विजय चौकसे, इरशाद पठान, गिर्राज शर्मा ऐंचबाड़ा, नरेन्द्र जैन भोला, अवधेश पटवारी आदि सहित अन्य खिलाड़ी व प्रशंसक मौजूद थे।

रोमांचक मुकाबले में झांसी ने ग्वालियर को हराया, गुना-सी खान का मैच आज
प्रतियोगिता के अगले चरण में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में झांसी और ग्वालियर के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला। यहां झांसी-ग्वालियर के बीच मैच हुआ जिसमें झांसी ने ग्वालियर को टी-20 की इस प्रतियोगिता में 20 रनों से हराया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए झांसी एकादश ने निर्धारित 20 ओवरों में 162 रन बनाए। इसमें प्रमुख रूप से रूपेश 41,जितेन्द्र 33 व रंजीत ने 25 रन बनाए। इसके बाद जबाब में बल्लेबाजी को उतरी ग्वालियर एकादश की ओर से अजय 48 रन, राजकान्त के अद्र्वशतक स्वरूप 52 रन रहे।

इनके सहयोग से ग्वालियर एकादश ने बहुत मेहनत की बाबजूद इसके 20 रन से ग्वालियर एकादश हार गई। इस प्रतियोगिता में विजयी टीम को नपाध्यक्ष की ओर से पुरूस्कार 21 हजार जबकि उपविजेता टीम को कांग्रेस नेता इब्राहिम की ओर से 11 हजार रूपये का पुरूस्का प्रदाय किया जाएगा।

प्रतियोगिता के अगले चरण में आज बुधवार को पहला मैच कोटा-एमपीसीए व दूसरा मैच गुना व सी.खान के बीच होगा।