बलारपुर मंदिर: फिर बोला तेन्दुआ ने हमला, एक बछडा और कुत्ता घायल

शिवपुरी। शहर से 30 किलो मीटर दूर बलारपुर माता मंदिर पर स्थित गौशाला में बीती रात्रि एक तेन्दुआ ने  फिर से हमला बोल दिया। जिसमें एक बछड़ा और मंदिर की रखवाली करने वाला कुत्ता घायल हो गया।

इससे पूर्व तेन्दुआ ने गौशाला में हमला बोलकर तीन गायों की जान ले ली थी। इस दूसरी घटना से मंदिर में रहने वाले मंहत और भक्तों में भय व्याप्त हो गया हैं।

पहली घटना के बाद भी नेशनल पार्क प्रबंधन सक्रिय नहीं हुआ और बीती रात्रि एक बार फिर घटना की पुर्नावृत्ति हो गई। अब बलारपुर मंदिर पर जाने वाले भक्तो का कहना है कि इर अष्ठमी पर मंदिर पर जाने वाले भक्तो पर भी यह तैंदुआ कभी भी हमला  कर सकता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रात्रि 9:30 बजे मंदिर के मंहत ने आरती कर मंदिर के पट लगाये और वहां मौजूद सभी लोग सो ने के लिए चले गए रात्रि में तेन्दुआ ने गौ शाला में गायों पर हमला बोल दिया। गायों की आवाज सुनकर मंदिर की रखवाली करने वाले कुत्ता वहां पहुंचा और उसने भौंकना शुरू कर दिया।  जिसके बाद तेन्दुआ ने कुत्ते पर भी हमला बोल दिया।

आवाजें सुनकर मंदिर में सो रहे लोग जाग गए और उन्होंने तेन्दुआ को देखा जिस पर लोगों ने पत्थर मारना शुरू कर दिया और तेन्दुआ को वहां भगा दिया।

इसके बाद घायल बछड़ा और कुत्ते को लेकर मंदिर से जुड़े भक्त उन्हें लेकर पशु चिकित्सालय आये जहां उनका इलाज चल रहा है।