शिवपुरी की जनता अब धैर्य खोती जा रही है: सिंधिया@ शिवराज

शिवपुरी। शिवपुरी मुख्यमंत्री जी, मैं आपका ध्यान शिवपुरी की जनता के लिए जीवनदायिनी साबित होने वाली मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना की ओर आकर्षित करना चाहता हूं। आपने इस योजना के संबंध में मेरे लिखे पत्रों का कोई जवाब नहीं दिया।

लेकिन कांग्रेस के प्रतिनिधी मंडल से वादा किया था कि इस परियोजना के पूर्ण होने में आ रही बाधाओं को खत्म कर जनता को अगले छह माह में पानी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

अब अपना वादा पूरा कर जनता की निराशा और हताशा को दूर करोए क्योंकि अब जनता अपना धैर्य खोती जा रही है, जो शहर के शांतिपूर्ण वातावरण के लिए उचित नहीं होगा। 

मैंने शिवपुरी के भीषण जलसंकट को समाप्त करने के लिए यूपीए की सरकार से मार्च 2008 में इस योजना को स्वीकृत करवाया था।

जिसका क्रियान्वयन राज्य सरकार के हाथ में था। दुर्भाग्य से सात वर्ष गुजरने के बाद भी यह योजना पूर्ण नहीं हो पाई है मैंने आपका ध्यान इस ओर आकर्षित करने के लिए 28 जून 2015 तथा 4 अगस्त 2015 को आपको दो पत्र लिखे, लेकिन उनका कोई उचित जवाब मुझे नहीं मिला।

इसके बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष व कोलारस विधायक रामसिंह यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल भी 3 जुलाई 2015 को आपसे भोपाल आकर मिला आपने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि योजना के क्रियान्वयन में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करके अगले छह माह के भीतर जनता को पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

बीते माह काम शुरू हुआ, लेकिन भुगतान की अनुमति न मिलने के कारण दोशियान ने फिर से काम बंद कर दिया,जनता में अब निराशा और हताशा व्याप्त है बार-बार काम बंद होने से शिवपुरी की जनता अपना धैर्य खोती जा रही है, जो शहर के शांतिपूर्ण वातावरण के लिए उचित नहीं होगा।

ऐसी कोई विषम परिस्थिति पैदा न हो, इसलिए आवश्यक है कि आगामी 27-28 अक्टूबर को होने वाली राज्य कैबिनेट की बैठक में उक्त परियोजना को पूर्ण करने में आ रही आर्थिक एवं बाधाओं को दूर करके निर्वाध रूप से मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना को पूर्ण कराने का मार्ग प्रशस्त करें मैं एक जनप्रतिनिधि होने के नाते अपने संसदीय क्षेत्र के विकास व प्रगति के लिए आपसे सहयोग की अपेक्षा करता हूं। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया
संसद सदस्य
गुना शिवपुरी लोकसभा