करो संडे ऑफ: ऑटो पार्ट्स यूनियन ने की कार्रवाई की मांग

शिवपुरी। जिला प्रशासन और श्रम विभाग द्वारा प्रति रविवार को दुकाने बंद करने के लिए बनाए गए नियम का पालन जहां कई ऑटो पार्ट्स विक्रेता कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर कई मैकेनिक रविवार के दिन अपनी दुकानें खोलकर ऑटो पार्ट्स विक्रेताओं की दुकानें खुलवाने का दबाब बनाते है।

ऐसे में श्रम विभाग को ज्ञापन सौंपकर ऐसे मैकेनिक और ऑटो पाटर््स विक्रेताओं के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है जो रविवार के दिन दुकान खोलते है।

सौंपे गए ज्ञापन में ऑटो पार्ट्स ऑनर्स एसोसिएशन के संरक्षक आलोक बिन्दल, अध्यक्ष संजय शिवहरे, सचिव शरद गुप्ता, कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि एसोसिएशन द्वारा प्रति रविवार को श्रम विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा रविवार के दिन दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया था ।

जिसका ऑटो पार्ट्स यूनियन नियमित रूप से पालन भी कर रहे थे लेकिन इस नियम का उल्लंघन कई मैकेनिक व ऑटो पार्ट्स विक्रेताओं द्वारा किया जा रहा है।

ऐसे मैकेनिक व दुकान संचालकों को जहां एसोसिएशन द्वारा नोटिस दे दिया गया है तो वहीं श्रम विभाग को इन सभी की सूची सौंपकर कार्यवाही की मांग की है साथ ही रविवार के दिन अवकाश नियम का पूर्णत: पालन किया जाए।

इनका कहना है-
हमने इस मामले में विभाग के कमिश्रर से बात की है और शीघ्र ही इसके निर्देश आऐंगें जिसके चलते ऐसे सभी ऑटो पार्ट्स व मैकेनिक जो रविवार को दुकानें खोलते है उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
एस.के.जैन
श्रम अधिकारी, शिवपुरी