कोर्ट रोड़ पर अतिक्रमण: रोड पर पहुंचे आलू,करेला भिंडी और फल

शिवपुरी। जिला प्रशासन के द्वारा एकल मार्ग के रूप में कोर्ट रोड़ स्थित सब्जी मण्डी मार्ग से ठण्डी सड़क को जोडऩे वाला मार्ग पुन: अतिक्रमण की चपेट मे आ गया है।

जबकि यहां उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने इस मार्ग का लोकार्पण किया था ताकि आमजन को एकल मार्ग की सुविधा से यातायात में समस्या ना आए, इसके लिए यहां सीसी रोड़ भी बिछा दी गई थी लेकिन अब यहां पुन: कोर्ट रोड़ सब्जी मण्डी के समीप से निकालकर बनाया गया ठण्डी सड़क का यह पूरा मार्ग अब हाथ ठेला, आलू विक्रेताओं की चपेट मे आ गया है।

इस मामले में कार्यवाही को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। ज्ञापन में अन्य दुकान विक्रेताओं द्वारा की गई शिकायत में बताया गया कि कोर्ट रोड़ को वनवे ट्रैफिक घोषित करने के क्रम में नगर पालिका, यातायात पुलिस व प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से मुहिम चलाकर सब्जी मण्डी के पूर्व दिशा की ओर के रास्ते के अतिक्रमण को हटाया गया था।

जिसके तहत उस मार्ग पर अब आलू विक्रेेताको, सब्जी के ठेले वालों को अवैध कब्जा हो गया है जिससे यह पूरा मार्ग यातायात में बाधक है। यहां से ना केवल दुपयिा वाहन बल्कि अब तो पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है।

 आए दिन विवाद और मारपीट की स्थिति आमजन और इन अवैध रूप से कब्जा जमा, अतिक्रमणकारियों के बीच होने की बनी रहती है। ऐसे में इस ओर उचित कार्यवाही की मांग जिला प्रशासन से की गई है।