सिंध जलार्वधन योजना का कार्य कल से शुरू होने की उम्मीद

शिवपुरी। सिंध जलावर्धन योजना की एजेंसी दोशियान कंपनी को दवाब में लेने के लिए नगर पालिका ने शेष बचे काम के टेंडर जारी कर दिये। 

टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि 26 सित बर हैं और इस अवधी तक यदि जलावर्धन योजना का काम शुरू नहीं हुआ तो शेष काम नई ऐंजेंसी को दिया जाएगा। 

इसी आशंका और भय को ध्यान में रखते हुए दोशियान कंपनी सूत्रों के अनुसार 16 सित बर से काम शुरू करने की योजना बना रही हैं। 

इस संदर्भ में आज दोशियान कंपनी के अधिकारियों ने नपा अधिकारियों से चर्चा की और सूत्र बताते हैं कि सबसे पहले शहर में डिस्ट्रीब्यूशन लाईन का काम शुरू किया जाएगा। 

सिंध जलावर्धन योजना का कार्य लगभग दो वर्षों से बंद हैं। नेशनल पार्क क्षेत्र में खुदार्ई और पाईप लाईन डालने की अनुमति निरस्त हो जाने के बाद यह काम रोक दिया गया। 

लेकिन जन आंदोलन के बाद सरकार पर दवाब बढ़ा और सरकार ने दोशियान कंपनी से काम शुरू करने के लिए चर्चा की, परन्तु कंपनी ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। 

जनहित को देखते हुए सरकार ने दोशियान कंपनी की कर्ई शर्तों से सहमति व्यक्त की।  लेकिन दोशियान कंपनी फंड की कमी के कारण काम शुरू नहीं कर पा रही थी। 

इसी कारण उसकी बैंक गारंटी नहीं बन पा रही। दोशियान कंपनी के सूत्रों ने बताया कि प्रदेश सरकार से उसे रतलाम के काम के 6 करोड़ रूपए और शिवपुरी के काम के आठ करोड़ रूपए लेने हैं।

और इन राशियों की प्राप्ति जब उसे होगी तो वह इस राशि का उपयोग कर बैंक गारंटी बनायेगी। सूत्र बताते हैं कि प्रदेश सरकार ने उसे उक्त राशि हेतु आश्वासन दिया हैं। दोशियान कंपनी के सूत्र बताते हैं कि बैंक गारंटी के बाद काम में तेजी आ जायेगी।