किक्रेट के भगवान के लिए गाया गाना, शिवपुरी के आर सरकार ने

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। जब ख्बाब ऊंचे हो तो उन्हें साकार करने के लिए हौंसलों के उड़ान की आवश्यकता होती है और इन हौंसलों को यदि पंख मिल जाए तो निश्चित रूप से आसमान भी छूआ जा सकता है। कुछ इसी तरह के हौंसलों की उड़ान के साथ दम भरी शिवपुरी शहर के युवा कलाकार आर.सरकार ने।

महज छोटे से जीवन में संगीत की दुनिया में कदम रखकर इसे अपना लक्ष्य बनाकर जो कार्य किया, उसमें वह सफलता के पायदान पर पहुंचे। आज अंचल की यह प्रतिभा ना केवल शिवपुरी बल्कि देश और विदेशों में भी अपना नाम रोशन कर रही है हालांकि आधुनिकता के इस युग में कई तरह की अड़चनों का सामना करना पड़ता है बाबजूद इसके हि मत नहीं हारी और अपने ही द्वारा लिखे गीत, कंपोज और संगीत के माध्यम से पहचान बनाई।

हम बात कर रहे हैं उस प्रतिभा की जो अपना निवास तो झांसी बताते है लेकिन संगीत की दुनिया में कदम शिवपुरी से रखा। अपने माता-पिता राधेलाल-श्रीमती कमला देवी के परिवार की छांव में संगीत की महारथ हासिल करने के लिए शिवपुरी के कलाकार आर.सरकार को काफी मेहनत और श्रम करना पड़ा।

अपने सहयोगी मित्रों जिसमें खासकर संगीत से जुड़ा उनका अभिन्न मित्र सोनू लक्षाकार जिन्होंने आर.सरकार को आगे बढ़ाने का काम किया। इसके पहले इस युवक ने टी.व्ही. के विभिन्न संगीत शो कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिन रात एक कर दिया, जिसमें जी.टी.व्ही. के सारेगामापा वर्ष 2006 में जबकि इंडियन आईडियल 03 वर्ष 2007-08 में भाग लेने के लिए महज कुछेक संसाधनों से तैयारी की और इन कार्यक्रमों में पहल रनरअप रहकर स्थान बनाया।

हालांकि किस्मत् का संयोग उस समय नहीं बन पाया बाबजूद इसके हि मत नहीं हारी और इतने वर्षांे बाद भी संगीत की रिदम् इनके दिलों दिमाग में बजती रही।
अपनी अनौपचारिक चर्चा में आर.सरकार बताते हैं कि संगीत की दुनिया से मेरा लगाव शुरू से रहा है जब सारेगामापा और इंडियन आईडयल में मैंने प्रयास किए तो मुझे अपने दोस्तों और प्रशंसकों का भरपूर साथ मिला जिसके चलते मैंने मॉं पीता बरा और सरस्वती की कृपा से पहले ही राउण्ड में अपना स्थान बना लिया था।

बाबजूद इसके इस प्रयास को सफलता नहीं मिली तब भी मेरे प्रयास निरंतर जारी रही। आर सरकार बताते हैं कि क्रिकेट मेरा पसंदीदा खेल रहा है और अक्सर क्रिकेट में जब भी मैं सचिन तेंदुलकर को खेलते देखता था उसका उत्साह दोगुना रहता था, इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने अपने मित्र सोनू लक्षाकार व द शंख बैण्ड के लोक गिटारस्टि व मनीष  कोरस वादन के साथ इस बैनरतले क्रिकेट के इस भगवान सचिन तेंदुलकर अपने बनाए गीत, कंपोजिंग व स्वयं की आवाज देकर यह गीत उन्हें समर्पित किया है।

मेरा विश्वास है कि इस गीत को सचिन तेंदुलकर व उनके प्रशंसक भी इसे पसंद करेंगें। फिलवक्त यू ट्यूब पर सचिन स्पेशल बर्थ डे 2015 नाम से इस गीत को सुना व देखा जा सकता है। समस्त शहरवासियों ही नहीं बल्किप्रदेश और देशवासियों से शिवपुरी समाचार डाट कॉम यह आग्रह करता है कि शिवपुरी की इस प्रतिभा को आगे ले जाने के लिए अपना समर्थन यू ट्यूब पर सचिन स्पेशल बर्थ डे 2015 को सर्च कर इसे चुनें, सुने और अधिक से अधिक सं या में लाईक, कमेंट व शेयर करें ताकि अंचल का नाम पूरे देश ओर विदेश में फहर सके।

इस मैसेज को और अधिक लोगों तक पहुंचाने में आर.सरकार के मित्रगण मनोज कुमार आईटीबीपी, मुकेश कुमार माही होटल, राजा ग्वाल ट्रेवल एजेंट, जयंत शर्मा होटल संचालक, नवीन अवस्थी, उज्जवल अवस्थी,राज यादव, जकी खान, आशीष जैन सहित अन्य मित्रगण अपने-अपने प्रतिष्ठान, संसाधनों व इंटरनेट के द्वारा सभी लोगों को इस वीडियो को देखने के लिए प्रेरित कर रहे है।

यू टुयूब पर आर सरकार का गाना सुनने के लिए इस लिंक को क्लिक करे