8 साल से थाने में रखी है बहुमूल्य जैन प्रतिमा, कोई लेने नहीं आया

शिवपुरी। जिले के नरवर क्षेत्र में पुलिस ने भगवान अनंतनाथ की वर्षों पुरानी मूर्ति सन 2007 में बरामद की है। यह मूर्ति अष्टधातु से निर्मित होना बताई जा रही है  इस मूर्ति को लेने में ना तो जैन समाज ने दिलचस्पी दिखाई ना और ना ही कोई अन्य इस मूर्ति को लेने आगे आया, जब से यह मूर्ति नरवर थाने में ही रखी हुई है  बताया जाता है कि मूर्ति खण्डित होने के कारण जैन समाज ने मूर्ति से दूरी बना ली है।

जानकारी के अनुसार नरवर पुलिस द्वारा बताया गया कि नरवर थाने में इस्त.क्रं.03/07 धारा 102,41(1)(4) जा.फौ. धारा 379 ता.हि. में जप्तशुदा एक जैन भगवान अनंतनाथ की मूर्त जिसका वजन करीबन 3.765 कि.ग्रा. है और यह मूर्ति 19वीं शताब्दी की बताई जाती है जो कि थाने पर जप्त है।

नरवर पुलिस ने बताया कि अभी तक जप्तशुदा मूर्ति खण्डित होने से जैन समाज द्वारा इसे लेने से इंकार कर दिया गया है और अभी तक कोई अन्य दावेदार भी नहीं आया है यह मूर्ति काफी समय पुरानी है। पुलिस ने अपील की है कि यदि कोई मूर्ति का दावेदार हो तो वह पुलिस थाना नरवर से संपर्क कर सकता है।

पुलिस द्वारा यह इस मूर्ति के छायाचित्र के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई। वहीं जैन समाज द्वारा अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई कि वह इस जप्तशुदा मूर्ति को लेंगें या नहीं फिलक्त पुलिस की निगरानी में यह मूर्ति रखी रहेगी।