लावारिस भटके मैरिज गार्डन संचालक, ना बुआ ने दिया सहारा, ना भतीजे का आसरा

शिवपुरी। पिछले दो दिन से आपदा बनकर टूटा प्रशासन मैरिज गार्डनो की सींलिग को बचाने के लिए मैरिज गार्डन संचालक नेताओ के पास भटकते रहे। बताया गया है मैरिज गार्डन संचालको के राजे ने फोन तक रिसीव नही करे,सासंद सिंधिया गाडी में से ही कह गए कि मैं कलेक्टर से अभी बात करता हूं।

कुल मिलाकर सीधी बात यह कि शिवपुरी की विधायक और मप्र शासन की कद्दावर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को मैरिज गार्डन संचालक दिन भर फोन लगाते रहे परन्तु यशोधरा राजे सिंधिया ने उनके फोन तक नही रिसीव करे,जब उन मैरिज गार्डन संचालको को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

राजे के फोन रिसीव ना करने पर उनके पीए राजेन्द्र शिवहरे को फोन किया गया उन्होने पूरी जानकारी यशोधरा राजे को दिल्ली कार्यालय फैक्स करने को कहा। मैरिज गार्डन संचालाको के द्वारा प्रशासन की मनमानी की जानकारी भरा फैक्स ंभी किया।

परन्तु उन्है कोई राहत नही मिली। इससे मैरिज गार्डन संचालको के मन में रोष है। दबी जुबान में यह चर्चा भी इन संचालको में चली की आने वाले चुनावो में देखे कौन इनके कार्यक्रमो में टैन्ट लगाता है। और आगे इनके  चुनावो मे मदद करता है,हमारा काम करे या नही कम से कम फोन तो उठाना चाहिए था वे मंत्री बाद मे है पहली हमारी विधायक है।

क्षेत्रीय संसाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शादी के आयोजन में भाग लेने शिवपुरी आए थे उनको भी मैरिज गार्डन संचालाको ने अपनी बात बताई किन्तु वह भी
कलेक्टर से बात करने का अश्वासन कहते हुए चले गए।

मैरिज गार्डन संचालको ने कहा कि हाईकोर्ट ने यह आदेश 10 अप्रैल 2014 को दिया और इस आदेश में कलेक्टर शिवपुरी और सीएमओ नपा को चार माह में गार्डलाईन बनाने के आदेश दिए गए थे,हमे दो दिन पूर्व नोटिस दिए और फिर हमारे मैरिज गार्डन सील कर दिए गए।

हम अगर तय तिथि के बाद यह नियम फलो नही करते तो हमारे मैरिज गार्डन प्रशासन सील कर देता हमे कोई अपत्ति नही होती। आने वाली 20 तारिख तक हमारे मैरिज गार्डनो में शादीयां होने वाली है अब हम क्या करे।

संचालको ने बताया कि सील गए अधिकांश तय मैरिज गार्डनो में 35 प्रतिशत क्षेत्र पर्किग के लिए है। फिर भी लाईन से सभी मैरिज गार्डन सील कर दिए गए है किसी ने हमारी बात नही सुनी।

इस समाचार लिखते-लिखते यह खबर आ रही है प्रशासन के 5 मैरिज गार्डनो के ताले खोल दिए गए। बताया गया है कि इनकी नाप तोल प्रशासन न कर ली है और कुछ लि िात शर्तांे पर ये मैरिज गार्डनों की ताले खोल दिए है इन मैरिज गार्डनो में आज शादिया होनी थी।

ये खोले गए है मैरिज गार्डन
होटल सौनचिरैया
ऋषि मैरिज गार्डन
शंगुन वाटिका
परिणय वाटिका
जलमंदिर मैरिज हाउस