नवागन्तुक एसडीएम ने प्रशासनिक मशीनरी को कसा

पिछोर। पिछोर अनुभाग के नवागान्तुक एसडीएम मुकेश शर्मा ने पदभार ग्रहण करते ही प्रदेश शासन की मंशा अनुसार योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल सके।

इस दृष्टि से प्रशासनिक मशीनरी में कसावट लाने हेतु सक्रियता से कार्य प्रारंभ किया। जहां गत दिवस पिछोर में नये पंच सरपंचों को प्रमाण पत्र प्रदान कर उन्हें पदीय दायित्व के प्रति आगाह किया वहीं आज खनियाधाना में उपसरपंचों के चुनाव के संदर्भ में लगभग आधा दर्जन पंचायतों का भ्रमण कर निर्वाचन को देखा व आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इसी क्रम में खनियाधाना के विभाग प्रमुखों की बैठक ले निर्देशित करते हुये कहा कि विभाग प्रमुख इस बात का ध्यान रखें की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों केा आसानी से प्राप्त हो सके।

हितग्राहीमूलक योजना जिसमें मु यमंत्री आवास मिशन, इन्द्रा आवास एवं सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को अवश्य ही मिलना चाहिये। साथ ही साथ जनता को जागरूक करने का कार्य भी किया जावे। एसडीएम शर्मा ने सबसे अधिक स ती विभागीय अधिकारियों केा इस बावत दी कि जिला कलेक्टर महोदय के निर्देशानुसार विभागीय अधिकारी सीएम हेल्पलाइन, जन सुनवाई, जन शिकायत के प्रकरणों का निराकरण तत्परता से करें।

उन्होंने कहा कि गहन समीक्षा के दौरान यदि किसी विभाग के प्रकरणों के निराकरण में गति नहीं पाई जाती तो उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जावेगी। इस अवसर पर तहसीलदार जेपी गुप्ता, सीईओ अजय सिंह, बीआरसीसी विनोद गुप्ता, खाद्य निरीक्षक अभिषेक दुवे, सहित विभाग प्रमुख उपस्थित थे।