अनुराग अष्ठाना सिंधिया गुट से बेदखल

शिवपुरी। नगरपालिका अध्यक्ष रिशिका अष्ठाना के पति एवं भाजपा कार्यकर्ता अनुराग अष्ठाना को सिंधिया गुट से बेदखल कर दिया गया है। यशोधरा राजे सिंधिया ने उनसे दूरी बना ली है एवं चुनाव बाद यशोधरा राजे सिंधिया उन्हें उनकी गलतियों का जवाब भी देंगी।

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पत्रकारवार्ता में साफ-साफ तो नहीं कहा लेकिन उनकी बॉडी लेग्वेज से झलक रहा था कि नगरपालिका अध्यक्ष रिशिका अनुराग अष्ठाना के वर्तमान कार्यकाल से संतुष्ट नहीं है। उनसे सीधा सवाल किया गया था कि नगरपालिका के मौजूद कार्यकाल के बारे में आपकी प्रतिक्रिया क्या है? तो उनका उत्तर था इसका जवाब मैं चुनाव बाद दूंगी।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों से यशोधरा राजे सिंधिया ने सवाल किया था कि वर्तमान परिस्थितियों में नपा के जो हाल हैं उससे आप कैसे निपटेंगे? सवाल ही जाहिर कर रहा है कि यशोधरा राजे सिंधिया नपा के कार्यकाल से संतुष्ट नहीं रहीं। फिर उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि जो मेरे अनुसार काम नहीं करता मैं उससे खुद को दूर कर लेती हूं। इन अटकलों को इसलिए भी हवा मिली कि कल यशोधरा राजे सिंधिया के दौरे में न तो नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना दिखीं और न ही उनके पति भाजपा नेता अनुराग अष्ठाना।

पहली बार हुआ कि भाजपा नेत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अध्यक्ष और पार्षद पद के दावेदारों से वन टू वन चर्चा कर उनका साक्षात्कार लिया। इस बहाने उन्होंने उम्मीदवारों की क्षमताओं को परखने की कोशिश की। प्रयास यह भी रहा कि किसी अपात्र को टिकट नहीं मिल जाए। साक्षात्कार शायद इसलिए लिया गया क्योंकि नगरपालिका के पिछले कार्यकाल को देखते हुए यशोधरा राजे इस बार फूंक-फूंककर कदम रखना चाह रही हैं। इसीलिए न तो उम्मीदवारों के समर्थकों को मिलने का समय दिया गया और न ही महिला दावेदारों के पति को।