नगरीय निकाय चुनाव: भाजपा में प्रत्याशी चयन के लिए समितियां गठित

शिवपुरी। नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशियों के चयन हेतु जिला और संभागीय समिति का गठन कर लिया गया है। दोनों समितियों में 8-8 सदस्य हैं।

पार्षद पद के लिए यदि किसी वार्ड में एक प्रत्याशी है तो जिला समिति उसका नाम घोषित कर सकती है, लेकिन एक से अधिक होने की स्थिति में जिला समिति पैनल बनाकर संभागीय समिति को भेजेगी और संभागीय समिति प्रत्याशी का चयन करेगी।

शिवपुरी जिले की एक नगरपालिका और 7 नगर पंचायतों में पार्षद और अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के चयन हेतु जिला समिति में भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत अध्यक्ष, जिला महामंत्री सुशील रघुवंशी, जगराम सिंह यादव और ओमप्रकाश शर्मा गुरू, भाजपा महिला मोर्चे की अध्यक्ष श्रीमती रेखा मिश्रा, विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया एवं विधायक प्रहलाद भारती सदस्य के रूप में मनोनीत हैं।

जबकि संभागीय समिति में अध्यक्ष महिला बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह और सदस्य के रूप में जयभान सिंह पवैया, केएल अग्रवाल, डॉ. नरोत्तम मिश्रा, लाल सिंह आर्य, विवेक सेजवलकर, जयसिंह कुशवाह और अरविंद भदौरिया को मनोनीत किया गया है। जिला समिति ने आवेदकों के बायोडेटा लेना शुरू कर दिया है।

भाजपा कार्यालय में बायोडेटा कार्यालय मंत्री हरिओम नरवरिया ले रहे हैं। बहुत से आवेदक यशोधरा राजे सिंधिया को अपना बायोडेटा दे रहे हैं। बताया जाता है कि सब आवेदन प्राप्त करने के बाद प्रत्येक वार्ड से तीन-तीन नामों के पैनल जिला समिति बनाएगी।

उसी प्रकार अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के पैनल भी तैयार कर उन्हें संभागीय समिति को भेजा जाएगा और संभागीय समिति ही अध्यक्ष और वार्डों के पार्टी प्रत्याशियों के नाम घोषित करेगी।