नगरीय निकाय चुनाव में यशोधरा का बहिष्कार, मजमा लगा, दावे प्रस्तुत

शिवपुरी। नगरीय निकाय चुनावों में इस बार संगठन स्तर पर यशोधरा राजे सिंधिया का बहिष्कार किया गया। चयन समिति में शामिल 8 में से 5 सदस्य दावेदारों से मिलने तक नहीं पहुंचे, जबकि दावेदारों ने पूरी दमखम के साथ अपने दावे प्रस्तुत किए।

प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने आज परिणय वाटिका में नगरपालिका चुनाव के पार्षद और अध्यक्ष पद के दावेदारों से वन टू वन चर्चा की। यह पार्टी का अधिकृत कार्यक्रम था या यशोधरा राजे सिंधिया का व्यक्तिगत आयोजन यह तो स्पष्ट नहीं हो सका परंतु चयन समिति में शामिल 8 में से 5 सदस्य इस आयोजन में अनुपस्थित रहे। इसे यशोधरा राजे सिंधिया के नेतृत्व का खुला बहिष्कार माना जा रहा है। इस आयोजन में उनके साथ विधायक प्रहलाद भारती और जिला महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा गुरू मौजूद थे, जो कि जिला चुनाव समिति के सदस्य हैं।

इन सब से बेपरवाह टिकट के अधिकांश दावेदारों ने इस अवसर पर पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए खुलेआम शक्ति प्रदर्शन किया।

कई दावेदार अपने साथ समर्थकों की विशाल भीड़ के साथ यशोधरा राजे सिंधिया से मिलने पहुंचे और उन्होंने अपना जलवा तथा जनाधार दिखाने की कोशिश की। यशोधरा राजे प्रत्याशियों के समर्थकों से भी मिलीं और उन्हें आश्वस्त किया कि योग्य तथा अच्छे प्रत्याशी को बिना किसी भेदभाव के टिकट दिया जाएगा।

यशोधरा राजे सिंधिया खासकर नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए प्रत्याशियों के बारे में रायशुमारी करने हेतु शिवपुरी पहुंचीं। वह परिणय वाटिका में दोपहर 12:30 बजे पहुंंची। परिणय वाटिका में प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भीड़ से खचाखच भरी थी। यहां तक कि सड़क पर भी जाम के हालात थे। परिणय वाटिका के बाहर अध्यक्ष पद के टिकट आकांक्षी राजू गुर्जर सैकड़ों समर्थकों के साथ बाहर खड़े थे।

संघ से जुड़े राजू बाथम भी काफी तामझाम, तैयारियों और समर्थकों के साथ यशोधरा राजे से चर्चा करने के लिए पहुंचे। वहीं कई वार्डों के दावेदार भी समर्थकों की भारी भीड़ लेकर आए। यशोधरा राजे ने सबसे पहले वार्डों के प्रत्याशियों से चर्चा करना शुरू की। इसके बाद उन्होंने अध्यक्ष पद के दावेदारों से चर्चा की। दावेदारों ने यशोधरा राजे को अपना बायोडेटा दिया।

चर्चित रही जिलाध्यक्ष की अनुपस्थिति
जिला चुनाव समिति के 8 सदस्यों में से यशोधरा राजे सहित 3 सदस्यों ने आज संभावित दावेदारों से चर्चा की और उनसे उनके बायोडेटा लिए लेकिन चुनाव समिति के पांच अन्य सदस्य रायशुमारी के अवसर पर उपस्थित नहीं थे। चुनाव समिति में भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, दो अन्य महामंत्री सुशील रघुवंशी, जगराम सिंह यादव, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती रेखा मिश्रा और संगठन मंत्री श्याम महाजन शामिल हैं। संगठन मंत्री के अलावा चार अन्य अनुपस्थित सदस्य नरेन्द्र सिंह तोमर खेमे के माने जाते हैं।

ये हैं अध्यक्ष पद के दावेदार
भाजपा की ओर से अध्यक्ष पद का टिकट मांग रहे दावेदारों में हरिओम राठौर, अशोक त्यागी बाबा, मानिकचंद राठौर, विनोद राठौर, कैलाश कुशवाह हेमंत ओझा, राजू बाथम, हरज्ञान प्रजापति, राजू गुर्जर के नाम चर्चित हैं। इनमें से अधिकांश आज यशोधरा राजे सिंधिया से मिलने अपने समर्थकों के साथ पहुंचे तथा अपने लिए टिकट की मांग की।