श्रावणमास के अंतिम सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़ा जनसैलाब

शिवपुरी। पिछले एक माह से श्रावणमास प्रारंभ होने से शहर में भक्ति की बयार उमड़ी भीड़। जिसका आज अंतिम दिन है और आज अंतिम सोमवार को भगवान शिव की भक्ति में पूरा शहर उमड़ पड़ा। जहां शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयकारे लगाए गए।
वहीं बीलपत्र चढ़ाने के लिए मंदिरों में भीड़ लगी। सुबह 4 बजे से लेकर दोपहर तक भक्तों का तांता मंदिरों में लगा रहा। शहर सहित जिलेभर में लोग भगवान शिव की भक्ति में लगे रहे। जहां कई स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ और आज रात्रि में शिव भक्त भजन संध्या की तैयारियों में भी जुटे हुए हैं।

विदित हो कि श्रावण माह के शुरू होते ही पिछले एक माह से शहरवासी भगवान शिव की पूजा आराधना में जुटे हुए थे और शहर से अनेकों भक्त काबर भरकर भगवान शिव के स्थानों पर पहुंचकर जलाभिषेक करने निकल पड़े थे और आज अंतिम सोमवार को शहर भक्तिमय डूबा हुआ देखा। सुबह से ही चंद्रमोले महादेव मंदिर, गुप्तेश्वर मंदिर, पीपल वाले हनुमान मंदिर, माधव चौक पर स्थित हनुमान मंदिर सहित अनेकों शिवालयों पर शहरवासी पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान शिव का दूध-दही से अभिषेक किया। वहीं भांग धतूरा चढ़ाकर भगवान शिव को प्रसन्न किया। यह सिलसिला सुबह से लेकर देर शाम तक चलता रहा। वहीं मंदिरों पर भण्डारे और भक्तिमय आयोजन किए गए। शहर के अनेक स्थानों पर रात्रि के समय बाहर से आई भजन मंडलियां अपनी प्रस्तुती देंगी। वहीं रात्रि जागरण कर स्थानीय मंडलियां भी अपन प्रस्तुतियां देंगी।