बड़े दिनों बाद अंचल में झूमकर बरसे बदरा

शिवपुरी। काफी दिन से रूकी हुई बारिश ने आज फिर अपना रूख शहर सहित अंचल की तरफ किया और आज दोपहर से लेकर देर रात तक जमकर बदरा बरसे। हालात यह रहे कि दोपहर में करीब 2 घंटे तेज बारिश हुई जिससे शहर के कई स्थानों पर पानी भर गया।
आलम यह रहा है कि कई मु य मार्गो पर एक-एफ फीट पानी भर जाने से लोगो को रास्ते से निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के आंकड़ो पर गौर किया जाए तो आज हुई करीब 20 मिमी बारिश के बाद अब बारिश का औसत आंकड़ा 350 मिमी तक पहुंच गया है। जबकि पिछले वर्ष यह आकंडा 720 मिमी था।

पिछली बार की तुलना में इस बार मानसून ने बेरूखी दिखाई तथा शुरूआत में जहां मानसून ही देर से आया वहीं बारिश भी काफी कम देखने को मिली जबकि पिछले वर्ष इस समय तक बारिश अपने औसत आंकडे से कुछ कम रह गई थी। पूरा आषाढ़ थोड़ी-बहुत बारिश मे ही निकल गया और इस समय सावन का महिना होने के बावजूद भी ऐसा प्रतीत ही नहीं हो रहा था कि बारिश का मौसम भी है लेकिन आज दोपहर को अचानक से आसमान में छाए हुए काले बदरा जमकर बरस गए और बारिश तेज होने से मौसम खुशनुमा हो गया।

अचंल में भी हुई तेज बारिश
पोहरी, बैराड़, करैरा, नरवर, सुरवाया, कोलारस, बदरवास सहित कई अन्य स्थानों पर भी आज झमाझम बारिश हुई है। कई जगह तो स्थिति काफी बिगड़ गई है जहां कई कच्चें मकानों सहित मार्गो पर पानी भरने से लोगो को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं पोहरी थाने के सामने तो तालाब निर्मित हो गया है।