लवमैरिज नहीं कर पाए तो ट्रेन की पटरी पर लेट गए, प्रेमी की मौत, प्रेमिका गंभीर

शिवपुरी। प्रेम की पीगें आगे नहीं बढ़ सकी तो प्रेमी-प्रेमिका ने मिलकर इस दुनिया को अलविदा कहने का मन बना लिया और सीधे जाकर ट्रेन की पटरी पर लेट गए। जिसमें ट्रेन आते ही जहां प्रेमी को अपने आगोश में ले गई तो वहीं पटरी की दूसरी ओर प्रेमिका गंभीर हालत में बेसुध पड़ी रही।

यह दर्दनाक हादसा आज चहुंओर चर्चा का विषय बना रहा। बताना होगा कि बदरवास रेलवे स्टेशन के पास तितावली पुल के समीप बीती रात एक प्रेमी जोड़े ने अपनी जान देने के लिए रेलवे पटरी पर लेट गए। वहीं दोनो के ऊपर से गुजरी इंदौर-देहरादूर ट्रेन की चपेट में आने से जहां प्रेमी युवक की मौके पर ही ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई वहीं प्रेमिका के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजरने के बाद भी युवती बच गई लेकिन उसे गंभीर हालत में ग्वालियर रैफर किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रेमी और नाबालिग प्रेमिका की शादी में जाति अडंगा बन रही थी, जिसके चलते दोनो ने यह कदम उठाया। घटना फ्रेण्डशिप डे के दिन की बताई जा रही है। युवती ग्वालियर अस्पताल में जीवन व मौत से संघर्ष कर रही है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शहर के वर्मा कॉलोनी शिवपुरी में रहने वाली 16 वर्षीय रतिकुमारी (परिवर्तित नाम)उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 में 11वीं की छात्रा थी और वह कल दोपहर 1 बजे घर से कोचिंग की कहकर अपना स्कूटी वाहन क्रमांक एमपी 33 एमई 8792 लेकर निकली थी। लेकिन देर शाम तक वापिस नहीं लौटी तो उसके परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस छात्रा की खोजबीन में जुटी हुई थी। उसी क्रम में रात्रि 12:30 बजे रेलवे पुलिस ने बदरवास पुलिस को सूचना दी कि एक युवक और युवती ट्रेन की चपेट में आ गए है, जिसमें युवक की मौत हो चुकी है और युवती घायल है।

सूचना पाते ही बदरवास पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायल बालिका को शिवपुरी अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे गंभीर अवस्था में ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने मौके से दोनों के पास बैग बरामद किया है। जिसमें मृतक का नाम नवीन पुत्र पुरूषोत्तम शर्मा (20)निवासी अटलपुर दर्ज था। हालांकि वह राजस्थान का रहने वाला बताया जा रहा है। इस आधार पर पुलिस ने मृतक की जानकारी एकत्रित की तो बताया गया कि मृतक अटलपुर में कोचिंग पढ़ाने का कार्य करता है। इसके बाद परिजनों को बालिका के घायल होने की जानकारी दी गई। बदरवास टीआई एमके गौतम ने बताया कि दोनों ने तिलातिली ओवर ब्रिज की पुलिया के पास रात्रि में चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस के आगे कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। जिसमें नवीन ट्रेन की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। वहीं उसकी प्रेमिका पटरी के बीच रह गई और ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई। इस घटना में युवती घायल हुई है जिसे ग्वालियर रैफर किया गया है।  फिलहाल पुलिस ने युवक के शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।