शिवपुरी में अब आईपीएल की तर्ज पर होगी क्रिकेट प्रतियोगिता

शिवपुरी। आधुनिकता के युग में क्रिकेट के खेल में आए बदलाव में अब शिवपुरी भी शुमार हो गया है। इसके लिए अब आईपीएल की तर्ज पर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन छोटे खान क्रिकेट अकादमी द्वारा स्थानीय तात्याटोपे स्टेडियम (पोलोग्राउण्ड)में आगामी 4 जून से किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता की विशेषता यह है कि यह प्रतियोगिता पूरी तरह से आईपीएल की टी-20 तर्ज पर होगी जिसमें छोटे खां अकादमी की 10टीमें खेंलेंगी।

इन सभी टीमों को रंगीन पोशाक व सभी मैच सफेद लेदर बॉल से खेले जाऐंगें। शहर में क्रिकेट की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए संघर्षरत वरिष्ठ क्रिकेटर एवं छोटे खां अकादमी के कोच छोटे खां ने बताया कि आज क्रिकेट की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए आधुनिकता के तौर-तरीकों को अपनान आवश्यक हो गया है यही कारण है कि आईपीएल की धूम जहां पूरे देश में रही वहीं धूम अब शिवपुरी में भी होगी। 

अकादमी के संचालक छोटे खां के अनुसार इस प्रतियोगिता में 10 टीमों को शामिल किया गया है जो रंगीन डे्रसों में इस प्रतियोगिता में भाग लेंगी। प्रतियोगिता में सभी भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र के साथ-साथ एक ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी। यह सभी पुरूस्कार आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा दिए जाऐंगें जबकि पुरूस्कार का नाम बिरला उत्तम सीमेंट ट्रॉफी होगा जिसमें विजेता एवं उपविजेता टीम को बिरला उत्तम सीमेंट के नाम से चमचमाती ट्रॉफी प्रदाय की जाएगी। मैच के दौरान खिलाडिय़ों को स्वल्पाहार अर्जुन स्टोर कीओर से जबकि पेयजल व्यवस्था आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से की गई है। 

सुबह 6 बजे से 9 बजे तक आयोजित होने वाले मैच में अनेकों पुरूस्कार भी दिए जाएंगेें। इस आयोजन को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देेने के लिए बिरला उत्तम सीमेंट, अर्जुन स्टोर बस स्टैण्ड, भारतीय स्टेट बैंक, क प्यूटर वल्र्ड शिवपुरी, पब्लिक पाॢलयामेंट शिवपुरी, अनूप गोयल अध्यक्ष मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी, आर्ट ऑफ लिविंग शिवपुरी, जी.जी.वायर बंगले वाले शिवपुरी, काउन्टी क्लब भरत व्यास एकादश शिवपुरी होगी। 

इसके साथ ही प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए कमेटी गठित की गई है जिसमें खेल अधिकारी एम.के.धौलपुरी, वरिष्ठ क्रिकेटर शमीं खान, मोहन गुप्ता, कमल बाथम, शेरा, जीतू रघुवंशी, संजय चौहान, हेमन्त दादा, महेन्द्र तोमर, सदाकत अली, सलामत खां, भरत व्यास, बृजेन्द्र ब बईया, मनीष वशिष्ठ आदि शामिल है। सभी शहरवासियों से इस क्रिकेट प्रतियोगिता का अधिक से अधिक सं या में शामिल की अपील की गई है।