भदेरा में पिता-पुत्र हत्याकाण्ड का पर्दाफाश, दो सगे भाईयों ने की थी हत्या

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम भदेरा में बीती 17, 18 मई की रात अज्ञात हत्यारोपियों ने खेत पर सो रहे शिवपाल और उसके पुत्र अमर सिंह की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। इस दोहरे हत्याकाण्ड की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है और हत्यारोपी दो सगे भाईयों को गिर तार कर लिया है।
जहां आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि मृतक शिवपाल ने घटना के तीन दिन पहले उनके घर पर जाकर गाली-गलौंच की थी। साथ ही हत्यारोपी लल्लू रावत की बनियान को भी मृतक शिवपाल ने फाड़ दिया था। इसी बात को लेकर दोनों भाईयों ने यह हत्या की है।

पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में मामले का ुालासा करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार, अति. एसपी आलोक सिंह व पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के तीन दिन पहले आरोपी लल्लू पुत्र दयाल रावत उम्र 25 वर्ष निवासी भदेरा की भैंस मृतक शिवपाल के खेत में घुस गई थी। बाद में शिवपाल भैंस को लेकर लल्लू के घर पहुंचा। उस समय लल्लू घर पर मौजूद नहीं था। जहां मृतक शिवपाल ने आरोपियों के घर गाली-गलौंच कर दी थी। बाद में यह घटनाक्रम आरोपी को ज्ञात हुआ तो  वह नाराज हो गया। इसके बाद 15 मई को मृतक शिवपाल उसे गांव में मिल गया। 

जहां दोनों के बीच कहा-सुनी हो गई और मृतक ने आरोपी की बनियान फाड़ दी और दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की बात कही। इसके बाद मामला शांत हो गया। लेकिन आरोपी लल्लू ने इस घटनाक्रम को लेकर मन ही मन ईष्र्या पाल ली और आरोपी को ठिकाने लगाने की योजना बना ली। बाद में उसने अपने बड़े भाई पप्पू पुत्र रामदयाल से संपर्क साधा और 17 मई की रात्रि दोनों आरोपी भाई शिवपाल के खेत पर पहुंचे। जहां पहले लल्लू ने खटिया पर सो रहे शिवपाल के पुत्र अमर सिंह के सिर में कुल्हाड़ी के पिछले हिस्से से वार किए। जिससे अमर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बाद में लल्लू ने शिवपाल पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे शिवपाल की भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के समय आरोपी पप्पू के हाथ में लाठी भी थी।

लूट के नहीं रंजिशन उतारा मौत के घाट
एसडीओपी एसएन मुखर्जी ने बताया कि दोनों हत्यारोपियों ने शिवपाल और अमर सिंह की हत्या के बाद उनके मोबाइल और पैसों को हाथ तक नहीं लगाया। जब जांच की गई तो उसने पाया कि यह घटनाक्रम लूट करने के उद्देश्य से नहीं किया गया है और पुरानी रंजिश के कारण हत्या होना पाया गया। जब पुलिस ने जानकारी एकत्रित की तो उसमें ज्ञात हुआ कि मृतक शिवपाल और हत्यारोपी लल्लू के बीच घटना के तीन दिन पहले मामूली विवाद हुआ था। पुलिस ने इसी दिशा में छानबीन की तो पूरे मामले की परत खुल गई और आरोपी पुलिस गिर त में आ गए। जहां पूछताछ में उन्होंने पूरे मामले की जानकारी दे दी।