आज से दो चरणों में किया जाएगा ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण

शिवपुरी। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा अपने स्वास्थ्य प्रकल्प के अन्तर्गत गरीब आदिवासी बस्ती में ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण दो चरणों में स पन्न कराया जाएगा।
इसके अन्तर्गत प्रथम चरण में शाखा द्वारा नगर की दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य बस्ती नींम डांडा में ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण 11 मई को प्रात: 7 बजे से किया जाएगा। इसके साथ ही शाखा के चिकित्सक एवं अध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर नि:शुल्क दवाएं वितरित की जाएंगी तथा ग्रीष्म ऋतु में मौसम से बचाव हेतु रहवासियों को सलाह दी जाएगी।

यह जानकारी देते हुए शाखा के प्रचार सचिव विकास अग्रवाल ने बताया कि भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे द्वारा अपने स्वास्थ्य प्रकल्प के अन्तर्गत जहां विभिन्न स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करती है वहीं दूसरी ओर आदिवासी बस्ती में जाकर निर्धल गरीब लोगों के भी स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें न केवल उन्हें नि:शुल्क दवाएं देती है बल्कि मौसम के अनुरूप उन्हें इस मौसमी बीमारियों के बारे में सलाह एवं उससे बचने के तरीके भी बताती है। 

उन्होंने बताया कि इसी के अन्तर्गत शाखा द्वारा दो चरणों में ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण करने का निर्णय लिया गया है। जिसके अन्तर्गत वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा प्रथम चरण में ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण 11 मई को आदिवासी बस्ती नीम डांडा में तथा दूसरे चरण में 18 मई को आदिवासी बस्ती ग्राम कठमई में प्रात: 7 बजे से किया जाएगा। उन्होंने सर्व संबंधितों से निर्धारित समय एवं स्थल पर उपस्थित होने का अनुरोध किया है।