कांग्रेस कमेटी को लेकर सिंधिया समर्थकों में फूट

शिवपुरी। भले ही प्रदेश भर की जिला कांग्रेस कमेटियां प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के कार्यालय से जारी हो रहीं हों, लेकिन शिवपुरी की कांग्रेस कमेटी सिंधिया कार्यालय से ही जारी होगी यह सभी जानते हैं। बस इसी अवसर का लाभ उठाने के लिए सिंधिया समर्थक आपस में भिड़े हुए हैं और कमेटी की घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है।
सिंधिया के विश्वास पात्र रामसिंह यादव के जिलाध्यक्ष बनने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के गठन को लेकर सिंधिया खैमे में इन दिनों हलचल का माहौल देखा जा रहा है। कई सिंधिया निष्ट जिला कांग्रेस कमेटी में पद हथियाने को लेकर अपनी-अपनी दाबेदारी जताने में लग गए हैं। पहले से ही गुटबाजी से जूझ रही कांग्रेस के लिए नई डीसीसी का गठन करना सिरदर्द भरा साबित हो सकता है। इस नई कार्यकारिणी में किस को शामिल किया जाएगा और किसको नहीं इसको लेकर अभी से कयासों का दौर शुरू हो चुका है।

सूत्रों ने बताया है कि जिला कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष, महामंत्री, मंत्री, कार्यालयमंत्री कार्यकारिणी सदस्य को लेकर कई सिंधिया निष्ठ अपनी दावेदारी जता रहे हैं। नए जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव के लिए कार्यकारिणी का गठन मुश्किल भरा काम माना जा रहा है। पहले से ही कांग्रेस खैमे में गुटबाजी चल रही है। रामसिंह यादव की पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण धाकड़, विजय शर्मा, एनपी शर्मा, सुरेश राठखेड़ा, जमील अंसारी, बैजनाथ सिंह, हरवीर सिंह रघुवंशी, राकेश जैन आमोल, राकेश गुप्ता से सही ढंग से तालमेल नहीं चल रहा है। 

इसके अलावा पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, बीरेन्द्र रघुवंशी, रामकुमार शर्मा से भी कई मुद्दों पर तालमेल न होने की बात सामने आती रही है। सूत्रों का कहना है कि क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिछले दिनों विदेश में होने के कारण जिला कार्यकारिणी को लेकर जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव की सिंधिया से चर्चा नहीं हो पाई है। आगामी कुछ दिनों में सिंधिया से चर्चा होने के बाद कार्यकारिणी का गठन हो सकता है।
 
नई कार्यकारिणी को लेकर रहेगी चर्चा 
जिले की राजनीति में कांग्रेस के अधिकांश पदों पर सिंधिया समर्थकों की ताजपोशी है। आगामी कुछ दिनों में नई जिला कार्यकारिणी के गठन को लेकर जारी कबायदों के बीच दिग्विजय समर्थकों को कितनी तबज्जो मिलेगी इसको लेकर चर्चाएं जारी हैं। जिले की राजनीति में पिछोर विधायक केपी सिंह को दिग्विजय लॉवी का सिपहसलाहर माना जाता है। सूत्रों का कहना है कि आगामी कुछ दिनों में गठित होने वाली नई जिला कार्यकारिणी में दिग्विजय समर्थकों को जगह नहीं मिलेगी। इन्हीं चर्चाओं के बीच कई दिग्विजय समर्थक नेता अभी से कार्यकारिणी के लिए जोर आजमाईश करते देखे जा रहे हैं।