देखो यातायात विभाग का कारनामा, न्यायालय के सामने लगा जाम

शिवपुरी-शहर में यातायात व्यवस्था की खुली परतें यदि देखना है तो इसके लिए शहर का कोई भी मार्ग देखा जा सकता है। लेकिन सबसे ज्यादा बदतर हालात इन दिनों न्यायालय भवन के सामने है जहां प्रतिदिन वकील, न्यायाधीश व आमजनों के लिए बना यह मार्ग भी ट्रैफिक से बढ़ता जा रहा है। इस ओर यातायात विभाग ने कोई प्रयास नहीं किए जिससे यहां मार्ग सुगम किया जा सके। आए दिन लगने वाले जाम व बढ़ते ट्रैफिक से कई बार हालात इतने बिगड़ जाते है कि विवाद बढऩे के साथ-साथ मारपीट तक हो जाती है।


न्यायालय भवन के सामने लगने वाले जाम से निजात पाने की मांग स्थानीय नागरिकों ने ही नहीं बल्कि स्वयं नगर के प्रबुद्धजनों ने की है ताकि न्याय के मंदिर के आने वाले लोगों को समय की असुविधा भी ना हो और नियमित रूप से आवागमन सुचारू रूप से बना रहे।  देखा जाए तो यहां एक कारण टायपिस्ट व वाहनों के अनियंत्रित खड़ा होना भी है। क्योंकि कोई भी वाहन आकर कहीं भी खड़ा हो जाता है जिससे यातायात अवरूद्ध हो जाता है। 

वहीं टायपिस्टों ने भी अपनी जगह बढ़ा-बढ़ाकर रोड के करीब आ पहुंचे है जिससे यह मार्ग भी संकुचित हो गया है। जिससे दुर्घटनाऐं बढऩे की संभावना प्रबल हो रही है। यातायात विभाग को चाहिए कि यहां पुलिस बल तैनात किया जाए ताकि यातायात मार्ग में अवरूद्ध ना आए साथ ही टायपिस्टों को भी सड़क से लगभग कुछ दूरी पर बिठाया जाए तो यातायात से निजात पाया जा सकता है।