पेंशनर्स दिवस पर पेंशनसरों का हुआ सम्मान

शिवपुरी. जीवन के अनुभवों को बांटने वाले पेंशनर्स सही अर्थों में मार्गदर्शक का कार्य करते है और पेंशनर्स के लिए संचालित योजनाओं का समुचित लाभ दिलाने के प्रयास जारी रहेंगे पेंशनरों के अथक प्रयासों से निर्मित पेंशनर्स भवन इनके संगठन को प्रदर्शित करता है समय बदलाव भी दिखा रहा है इसलिए पेंशनर्स अपने बच्चों व आसपास के क्षेत्रों को अपने अनुभवों से बांटेंगे तो निश्चित रूप से सभी को एक नई दिशा मिलेगी।


उक्त विचार व्यक्त किए अपर कलेक्टर आर.बी.प्रजापति ने जो स्थानीय पेंशनर्स दिवस के अवसर पर पेंशनर भवन कोठी नम्बर 14 पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर 30 पेंशनरों को शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया गया साथ्ज्ञ ही अन्य अतिथिगणों में एसडीएम एसएस तोमर,नपा अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अष्ठाना, कोषालय अधिकारी जीबी शर्मा, जेलर बीएस मौर्य, हरिशंकर शर्मा, भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक जुगल गुप्ता, ए.के.पटैरिया, पेंशनर्स अध्यक्ष हरभजन सिंह, गजेन्द्र सिंह किरार, के.एल राय मंचासीन थे।

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एसडीएम एस.एस. तोमर ने कहा कि पेंशनरों में हौंसला व जजवा है उन्होंने सेवा के कार्य में अपनी पूरी जिंदगी विभाग की सेवा लगा दी, पेंशनर अब संवेदनशीलता की जगह सहनसीलता बढ़ाएं, रिटार्ड डिप्टी कलेक्टर के.एल राय ने कहा कि पेंशनरों का जीवन मोमबत्ती की तरह जलकर परिवार व समाज को प्रकाशित करना है। आज पेंशनरों का सम्मान किया जाना अच्छी बात हैं। पेंशनर यूनियन द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य होम्यो पैथी शिविर चलाकर पेंशनर एक अच्छा समाज सेवी कार्य कर रहे हैं। वहीं स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक जुगल गुप्ता व ए.के.पटैरिया ने संयुक्त रूप से बैंक के द्वारा संचालित योजनाओं एवं पेंशन संबंधी जानकारी प्रदाय की और पेंशनर्स के संबंध में कल 18 दिसम्बर को विश्व पेेंशनर्स दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जहां पेंशनरों का सम्मान किया जाएगा। 
 
कार्यक्रम का संचालन कर रहे हरीशचंद भार्गव ने बताया कि इस समाज सेवा को आगे बढ़ाने के लिए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पेंशनरों के लिए दो लाख रूपए की राशि अपनी सांसद निधि से दी इसके लिए सभी पेंशनरों ने उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर 75 वर्ष पूर्ण करने वाले 31 पेंशनरों का शॉल श्रीफल देकर सम्मान किया गया। इस दौरान मंचासीन अतिथियों ने मानव पुस्तिका का विमोचन किया। कार्यक्रम का संचालन हरीशचन्द्र भार्गव ने किया। आभार प्रदर्शन पेंशनर्स संघ के अध्यक्ष हरभजन सिंह कौर ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक संघ के अध्यक्ष घनश्याम सिंह चंदेल, पेंशनर्स एसोसिएशन के शिखरचंद कोचेटा, बद्रीप्रसाद कबीर, महेशचंद डागौर सहित अन्य पेंशनर्स मौजूद थे।