Ad Code

इंजीनियर BF ने GF फेक की ID बना फोटो- VIDEO वायरल किए, दोस्ती तोड़ने से नाराज था

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक छात्रा के नाम से इंस्टाग्राम और फेसबुक फेक आईडी बनाकर VIDEO अपलोड करने वाले शातिर बदमाश को पुलिस ने नोएडा से पकड़ा है। वह फेक आईडी से ली सिम और इंटरनेट के जरिए छात्रा को परेशान कर रहा था। आरोपी बनारस यूपी का छात्र है। जब छात्रा के सामने उसे लाया गया तो वह हैरान हो गई।

आरोपी देहरादून में छात्रा के साथ इंजीनियरिंग कर रहा था। वहां दोनों रिलेशन में थे, लेकिन बाद में छात्रा किसी बात पर नाराज हुई और दोस्ती तोड़ दी। इसके बाद से आरोपी उसे परेशान करने लगा। छात्रा को भी नहीं पता था कि उसे परेशान करने वाला उसका ही कॉलेज का साथी है।

ग्वालियर निवासी 23 वर्षीय छात्रा कुछ समय पहले तक देहरादून के एक कॉलेज में पढ़ती थी। उसके ही क्लास में अजय राय छात्र भी पढ़ता था। दोनों के बीच गहरी मित्रता हो गई थी। दोनों लिव इन रिलेशन में भी रहे थे। इस दौरान अजय ने युवती की कई इंस्टाग्राम आईडी बना ली थीं। बाद में किसी बात पर दोनों के बीच अनबन हो गई। कॉलेज की पढ़ाई खत्म होने के बाद अजय राय नोएडा की किसी कंपनी में नौकरी करने लगा। छात्रा भी काम की तलाश में ग्वालियर आ गई। युवती कहीं और काम तलाश रही थी।

इस बीच युवती के घर वालों के पास फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए उसके कई अश्लील और अर्धनग्न फोटोग्राफ और VIDEO पहुंचने लगे। इसे लेकर लड़की बेहद परेशान हो गई। उसने इसकी साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत की, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि कभी उसका सहयोगी रहा अजय राय ही इस करतूत के पीछे अपना दिमाग चला रहा है। पुलिस ने जब बनारस के रहने वाले अजय राय को सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए ढूंढ निकाला, तब उसने सारी हकीकत बयान कर दी। वह लड़की को बदनाम करने के मकसद से उसके परिवार और दोस्तों को यह अश्लील फोटो और VIDEO भेज रहा था।

पुलिस ने अजय राय का मोबाइल भी जब्त किया है। जिसमें इस युवती से संबंधित उसकी कई इंस्टाग्राम आईडी मिली है। चूंकि दोनों ही देहरादून में एक साथ रहते थे इसलिए दोनों को एक दूसरे का पासवर्ड भी पता था। इसी के कारण अजय राय ने उसकी कई फेक आईडी बना ली थी। पुलिस को अजय के मोबाइल से कई फेक आईडी लड़कियों के नाम से बनी मिली हैं। पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित दो अन्य आरोपियों को भी पकड़ा है।

डीएसपी क्राइम ऋषिकेश मीणा ने बताया कि छात्रा को अपने ही दोस्त से दोस्ती तोड़ना महंगा पड़ गया। दोस्ती टूटने पर नाराज दोस्त ने उसकी फर्जी फेसबुक और इंस्टाग्राम आईडी बना ली। जिस उसने छात्रा के अश्लील फोटो VIDEO वायरल कर दिए। जिससे छात्रा मानसिक रूप से प्रताड़ित हो गई और साइबर क्राइम पुलिस से शिकायत की। वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरोपी युवक को उत्तर प्रदेश के नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है।