Google Search Central Blog

कल्याणपुर खदान बंद: अब गनियार से हो रहा है रेत का उत्खनन, सरपंच ने कलेक्टर से जडी शिकायत | Shivpuri News

Ad Code

कल्याणपुर खदान बंद: अब गनियार से हो रहा है रेत का उत्खनन, सरपंच ने कलेक्टर से जडी शिकायत | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के करैरा के कल्याणपुर की बंद रेत खदान ने रेत माफियाओं को नए रास्ते खोजने पर मजबूर कर दिया हैं। भ्रष्ट व्यवस्था से गले गले तक मिले रेत माफियाओं ने कल सोनचिरैया अभ्यारण में स्थित चितारी से माल निकालना दम से शुरू कर दिया हैं वहीं ग्राम पंचायत गनियार तहसील नरवर जिला शिवपुरी में रेत खदान स्थित है। उससे माल निकालना शुरू कर दिया हैं। इस की शिकायत जिलाधीश सरपंच एक ज्ञापन के माध्यम से की हैं।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत के सरपंच रतन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त खदान ग्राम पंचायत गनियार को पूर्व में ही स्वीकृति हो चुकी हैं तथा समस्त अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी होकर अनुबंध की स्वीकृति हेतु समस्त आवश्यक औपचारिक पूर्तियों के उपरांत फाईल कार्यालय में लंबित बनी हुई है। अनुबंध न होने के कारण ग्राम पंचायत द्वारा उत्खन्न कार्य नहीं किया जा रहा हैं। 

किंतु कई दिनों से उक्त रेत खदान पर स्थानीय खनन माफियाओं द्वारा दिन रात लगातार एलएनटी मशीनों अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जिससे ग्राम पंचायत तथा शासन को लाखों रूपयों के राजस्व की हो रही है। इस बात की शिकायत सरपंच द्वारा स्थानीय स्तर पर की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। ग्राम पंचायत गनियार के सरपंच रतन सिंह ने जिलाधीश को एक ज्ञापन देकर अवैध उत्खनन को तत्काल बंद कराने की मांग की हैं।