करैरा अनुभाग में अपराधी सक्रिय: पुलिस अवैध रेत, शराब, जुआ, सट्टा, गांजा स्मैक के कारोबारियों में उलझी | karera, Shivpuri News

करैरा। जिले में अपराधिक ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं करैरा अनु विभाग मैं लगातार तीन लूटों से  जनमानस में भय व्याप्त है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार नरवर नगर पंचायत क्षेत्र में होली से ठीक 1 दिन पहले तीन नकाबपोश लुटेरों द्वारा नगर के एक व्यापारी से लाखों रुपए की लूट की जिस का मामला प्रकाश में आया। 

नरवर में पायल किराना स्टोर माधव चौक का प्रो. विमल कुमार जैन 19 मार्च की रात्रि करीब 9:00 बजे मोटरसाइकिल से अपने पुत्र पवन जैन के साथ अपने घर की ओर दुहाई दरवाजा  होकर  जा रहे थे, कि तेज गति से बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार तीन अज्ञात नकाबपोशों ने व्यापारी की मोटरसाइकिल में टक्कर मारकर दोनों पिता पुत्र को जमीन पर पटक दिया। जिससे व्यापारी विमल कुमार जैन घायल हो गया एवं अज्ञात नकाबपोशों ने व्यापारी का नोटों  से भरा बैग छीन कर अज्ञात स्थान की ओर रफू चक्कर हो गए ।

पीड़ित व्यापारी विमल कुमार जैन ने हमारे संवाददाता को बताया कि बैग में दो लाख रुपए के लगभग की राशि एवं उधारी कि वही खाते आदि चोर मुझसे लूट कर ले गए हैं। मैंने विधिवत रूप से पुलिस थाना नरवर में शिकायत भी की है। अब पुलिस क्या करती है यह पुलिस का कार्य है, मैं अभी भी घबराया हुआ हूं।  

इसी प्रकार करैरा के ग्राम ग्राखड़पुरा के पास गत सोमवार की सुबह दो अज्ञात नकाबपोश युवकों ने बाइक से आ रहे एक युवक पर कट्टे से फायर कर उसे घायल कर दिया। जानकारी के मुताबिक गाड़ी पर लिफ्ट ना देने पर नकाबपोश युवकों द्वारा बाइक चालक अजब सिंह पुत्र वीर सिंह यादव उम्र 40 वर्ष को अजब सिंह अपने घर के लिए शिवपुरी झांसी  मार्ग से अपने घर जा रहा था। उस समय भैसासुर बाबा के स्थान के पास सडक़ पर गोली मार दी जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा अपराधी भाग खड़े हुए। 

तीसरी लूट करैरा थाने की पुलिस चौकी सुनारी के ग्राम कल्याणपुर रेत खदान से डंपर चालक को अचानक  लुटेरों ने रोका और चालक को पकड़ कर खूब पीटा और पीटकर उसके जीवो से रुपए निकाल कर भाग खड़े हुए उक्त घटना की रिपोर्ट डंपर चालक ने अपने डंपर मालिक को बता कर। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज भी कराई है अब देखना है कि पुलिस कितनी जल्दी इन वारदातों के अपराधियों को पकड़ पाती है या फिर करैरा अनुभाग में पूर्व की भांति कई मोटरसाइकिल तथा कई मंदिरों पर चोरियां हुई है उनका आज तक पता नहीं लगा इस तरह इन वारदातों पर भी कार्रवाई ठंडे बस्ते में हमेशा के लिए गिर जाएगी। 

दूसरी तरफ करैरा अनुविभाग की पुलिस रेत, माफिया, शराब कमीशन एजेंट एवं जुआ, सट्टा माफिया से  उगाही करने में मशगूल है। इस कारण से आज करैरा अंचल के दिनारा, सिरसौद, नरवर, करही, मंगरौनी आदि जगहों में दिन रात शराब जुआ सट्टा स्मैक का खुला बाजार चरम पर है । 

करैरा अनु विभाग में ऐसी कोई भी ग्राम पंचायत नहीं है जहां पर आसानी से शराब देशी विदेशी बा गांजा भांग चरस अफीम एवं इसमैक ना मिले हर जगह हर कदम पर नशीले पदार्थ बिक रहे हैं। और इतना ही नहीं हर नदी नालों से अवैध बजरी का उत्खनन हो रहा है यह सब कार्य चोर उचक्के लोग बदमाश कर रहे हैं। स्थानी बुद्धिजीवी लोगों ने पुलिस अधीक्षक एवं आईजी साहब से मांग की है कि शीघ्र अपराधी किस्म के लोगों पर कार्रवाई की जाए।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया