SP HINGADKAR की सटोरियों पर बडी कार्यवाही, SI सहित पांच पुलिसकर्मी निलंबित, दो TI को नोटिस जारी

शिवपुरी। आज की सबसे बडी खबर शहर से आ रही है जहां वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने सटोरियों पर कार्यवाही करते हुए 2 दर्जन से अधिक सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सबसे अहम बात यह है कि जिस पुलिस कर्मी की बीट में इस गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था उन पर भी पुलिस अधीक्षक ने निलंबन की कार्यवाही की है। 

आज एसपी राजेश हिंगणकर को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस कप्तान के द्बारा गठित की गई टीम ने बताये गए दो अलग अलग  स्थानों पर छापामारी कार्रवाई करते हुए लगभग 2 दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके पास से हजारों रूपए की नगद राशि भी बरामद की है।यह कार्रवाई फिजीकल और कोतवाली थाना क्षेत्र में की गई है।एसपी श्री हिंगणकर के निर्देश में आज हुई इस कार्रवाई का मार्के बाला पहलू यह है कि जिस क्षेत्र में यह कारोवार चल रहा था उस क्षेत्र के बीट प्रभारियों सहित पाँच पुलिसकर्मियों को एसपी श्री हिंगणकर ने निलंबित करते हुए कोतवाली और फिजीकल थाना प्रभारियों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किये गए है।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को आज मुखबिर द्बारा सूचना मिली को थाना कोतवाली और फिजीकल क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर कुछ लोग सट्टे का कारोबार कर रहे है।मुखबिर से मिली इस सूचना को एसपी श्री हिंगणकर ने गम्भीरता से लिया और एक टीम गठित कर बताये गए स्थानों पर कार्रवाई हेतु दिशा निर्देश दिए।एसपी के निर्देशन में पुलिस टीम ने थाना फिजीकल के कमलागंज में बताये गये स्थान पर दबिश दी।

जहाँ पुलिस को आया देख सट्टा कारोबारियों ने भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने पाँच लोगों को दबोच लिया।पुलिस टीम ने तलासी के दौरान पकड़े गए युवकों के पास से सट्टा अंक लिखी पर्ची एवं सट्टा सामग्री के अलाबा 12680 रुपये की नगद राशी भी बरामद की है। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपने नाम महेश पुत्र परमू खटीक उम्र 39 साल निवासी संजय कॉलोनी, प्रकाश पुत्र मनसा प्रजापति उम्र 35 साल,अजब उर्फ दीपक पुत्र अशोक राठौर उम्र 20 साल निवासीगण लुधावली, चंदन पुत्र किशन लाल जाटव उम्र 24 साल निवासी धोवीपुरा,अज्जू उर्फ अजय पुत्र राजू अग्रवाल उम्र 24 साल निवासी शंकरपुर का होना बताया है। दूसरी कार्रवाई कोतवाली थाना क्षेत्र के राठौर मोहल्ले में संस्थित की गई है।

जहाँ पुलिस टीम ने अड्डू नामक सटोरिये के फड़ पर छापामारी कार्रवाई करते हुए यहां से टिंकल पुत्र राधेश्याम राठौर,राहुल पुत्र राजकुमार जाटव,संजय शर्मा, हरी शंकर पुत्र रामजीलाल ओझा, कन्हैया पुत्र चमन लाल धाकड़, ऋतिक पुत्र राजेश जाटव,मनोज पुत्र गोविंद ओझा,कल्याण पुत्र रामजी लाल कोली,अतर सिंह पुत्र लोधीराम जाटव ,प्रेम पुत्र डोगाराम  जाटव, हुकुम पुत्र हरिराम प्रजापति,राजीव पुत्र रामजीलाल नामदेव को दबोच कर उनके कब्जे से सट्टा अंक लिखी पर्ची नकदी 8500  रुपए एवं सट्टा सामग्री जब्त की है।आज हुईं इन दोनों कार्रवाइयों में पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ सट्टा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
अबैध कारोबार सट्टे के खिलाफ आज हुई इस कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने तीखे तेबर दिखाते हुए उन पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई संस्थित की है जिनकी भूमिका सन्दिग्ध थी।इस एसपी श्री हिंगणकर के द्बारा की गई इस कार्रवाई की जद में फिजीकल थाने में पदस्थ एएसआई जगदीश पाराशर,दीवान तुलाराम भी आए है। इन दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

जबकि दूसरी कार्रवाई थाना कोतवाली में पदस्थ पुलिसकर्मियों पर की गई है, जिसमे एसआई अशोक शर्मा,एएसआई दीनदयाल शर्मा,डीएन दौहरे को भी निलंबित किया गया है।पाँच बर्दीधारियों के निलंबन के अलाबा फिजीकल और कोतवाली थाने के टीआई को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics