ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बटेंगें आवास, लॉटरी सिस्टम से चयनित होंगें घर मालिक | Shivpuri News

शिवपुरी। नगर पालिका शिवपुरी के 1030 आवासों के प्रोजेक्ट से पहले हाउसिंग बोर्ड ने 461 आवासों की कॉलोनी बनाकर तैयार कर दी है। मेडिकल कॉलेज के नजदीक तात्याटोपे नगर के नाम से आवासीय कॉलोनी के लिए हाउसिंग बोर्ड अगले सप्ताह लॉटरी निकालेगा। 

461 आवासों को नंबरिंग देकर हितग्राहियों के नाम की लाॅटरी निकाली जाएगी। एक पर्ची अावास और दूसरी हितग्राही की निकाली जाएगी जिससे संबंधित आवास नंबर के आधार पर उसी हितग्राही के नाम दर्ज कर दिया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार हाउसिंग बोर्ड ने 5 हेक्टेयर जमीन में 114 एलआईजी व 347 ईडब्ल्यूएस आवासों की नई कॉलोनी बनाई है। इसका मामूली फिनिशिंग का काम शेष है। अब लॉटरी सिस्टम से मकान आवंटन की कार्रवाई 14 से 15 फरवरी के बीच करने की बात अधिकारी कह रहे हैं। वहीं कॉलोनी में आवास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर अधिकतर लोग चार-चार किश्त जमा कर चुके हैं। 

वर्तमान आवासों के नजदीक खाली पड़ी 8 हेक्टेयर जमीन में भी आवास बनाने का प्रस्ताव बनाया जा रहा है। सहायक यंत्री राठौर का कहना है कि डिजाइन तैयार हो जाने के बाद आवासों की संख्या निकलकर सामने आ जाएगी। तात्याटोपे नगर के नाम से 461 आवासों की कॉलोनी में 3 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी, कम्युनिटी हॉल, पार्क, सड़क, सीवर आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। 

मार्च-अप्रैल में देंगे आवास 

461 की आवासीय कॉलोनी तैयार है। फरवरी में लॉटरी के बाद हितग्राहियों को मकान पजेशन में देने की कार्रवाई मार्च-अप्रैल में करेंगे। अंतिम किस्त जमा करने वालों को ही आवास हैंडओवर किए जाएंगे। सुनील श्रीवास्तव, संपत्ति अधिकारी (सीएमओ) हाउसिंग बोर्ड गुना 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics