खाद की किल्लत: प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं से किसानों को अब नगद में मिलेगा खाद | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/02/2019

खाद की किल्लत: प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं से किसानों को अब नगद में मिलेगा खाद | Shivpuri News

शिवपुरी। आयुक्त सहकारिता पंजीयक सहकारी संस्थाऐं मध्यप्रदेश भोपाल तथा कलेक्टर शिवपुरी अनुग्रह पी के आदेशानुसार जिले में कुल 21 प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं को ऋण पर उर्वरक प्रदान करने के साथ नगद में भी उर्वरक का वितरण किया जाएगा। इन संस्थाओं को इन्हें प्राप्त कुल उर्वरक में से 25 प्रतिशत मात्रा नगद में प्रति कृषक दो बोरी के मान से वितरित की जाएगी। जबकि 75 प्रतिशत उर्वरक की मात्रा पूर्वानुसार पात्र कृषकों को ऋण पर प्रदाय की जाएगी। 

सहकारी संस्थाएं शिवपुरी के उपपंजीयक ने बताया कि 21 प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाओं में शिवपुरी जनपद के तहत प्राथमिक कृषि साख सह.संस्था मर्या. शिवपुरी, पोहरी जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या.पोहरी, बैराड, गोवर्धन, नरवर जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या नरवर, मगरौनी, करई, करैरा जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या करैरा, दिनारा, टोडापिछोर, कोलारस जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या कोलारस, राई, खरई, बदरवास जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या बदरवास, खतौरा, रन्नोद, पिछोर जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या. पिछोर, करारखेड़ा, खनियांधाना जनपद के लिए प्रा.कृषि साख सह.संस्था मर्या.कमालपुर, अछरौनी, बामौरकलां शामिल है। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot