ग्वालियर वायपास चौराहे पर अम्मा महाराज की प्रतिमा स्थापित होगी: यशोधरा राजे | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

1/20/2019

ग्वालियर वायपास चौराहे पर अम्मा महाराज की प्रतिमा स्थापित होगी: यशोधरा राजे | Shivpuri News

शिवपुरी। नगर पालिका परिषद द्वारा आयोजित अम्मा महाराज विजयाराजे सिंधिया की ग्वालियर वायपास चौराहे पर प्रतिमा स्थापित करने एवं कटमई से लेकर सीआरपीएफ कैंपस तक फोरलेन निर्माण कार्य का भूमिपूजन पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने पूजा अर्चनाकर किया। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज मुझे बहुत खुशी हो रही हैं कि दोनों बड़े कार्यों का भूमि पूजन एक साथ किया जा रहा हैं। विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि फोरलेन की स्वीकृति पूर्व की सरकार में हो गई थी लेकिन अनुबंध अब हुआ हैं। इसलिए में मेरे भतीजे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को में धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने बडप्पन दिखाते हुए इस रोड़ का भूमि पूजन करने के लिए मुझ से कहा हैं क्योंकि अब सरकार बदल गई हैं। 

आगे उन्होंने कहा कि जब अच्छा कार्य होता हैं तो कई समस्यायें आती हैं इसी तरीके से जब फोर लेन जैसी अच्छी सडक़ शिवपुरी शहर के बीच से निकलेगी तो शहर का स्वरूप ही बदल जायेगा। इसलिए मैं नागरिकों से कहना चाहती हूं कि फोर लेने के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें और कठिनाईयों से डरें नहीं। 

उन्होंने उदाहरण दिया कि जब हम बीमार होते हैं तो सारी दवायें मीठी नहीं मिलती हैं कई दवायें कड़बी भी होती हैं, जिन्हें भी पीना पड़ता हैं। मैं इस फोर लेन सडक़ का स्वागत करती हूं। साथ ही उन्होंने नगर पालिका सहित अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह एवं उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी को धन्यवाद दिया और कहा कि मुझे पता हैं कि अम्मा महाराज राजमाता साहब सबकी राजमाता थी। 

लेकिन उनकी प्रतिमा लगाने की जब भी सोचती तब नगर पालिका अध्यक्ष माखनलाल राठौर थे लेकिन कोई ऐसी बात हो जाती हैं जिसमें पुन: देरी हो जाती थी जाने अम्मा महाराज की मंशा नहीं थी कि उनकी प्रतिमा लगे उनकी सोच थी कि एक बार दिल और दिमाग में याद रहें, लेकिन मेरी चाहत थी कि नई पीढ़ी राजमाता को पहचाने जैसे ही वह शिवपुरी में प्रवेश करें तो अम्मा महाराज को याद करें और उनके बारे में जानें क्योंकि मेरे पूर्वजों ने बहुत सुन्दर छत्री शिवपुरी को बसाने के बाद बनाई हैं। 

आगे उन्होंने कहा कि यदि हम अम्मा महाराज की भव्य प्रतिमा चौराहा बनायेंगे तो यहां ट्रेफिक जाम होगा लेकिन हम अम्मा महाराज सिम्पल थी वह हमेशा सफेद साड़ी पहनी थी तो वह ग्वालियर वायपास चौराहे पर सुन्दर छत्री बनाकर सिम्पल चौराहा बनाया जाएगा और यह कार्य नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित समस्त पार्षदों के सहयोग से किया जा रहा हैं यह मुझे बहुत खुशी हैं। 

शहर से गुजरने वाली फोरलैन की लम्बाई 13.54 कि.मी. तथा इसके निर्माण पर 3463.99 लाख रूपए की राशि व्यय की जाएगी साथा फोर लेन निर्माण के बीच में चार चौराहों का निर्माण भी किया जाएगा। वहीं ग्वालियर वायपास पर अम्मा महाराज राजमाता विजयाराजे सिंधिया चौक के निर्माण पर 28 लाख रूपए व्यय किया जाएगा। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भानू दुबे, पूर्व विधायक माखन लाल राठौर, पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन कांग्रेस और भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

स्थानीय व्यक्ति को वोट देना
मैं शहर की नागरिकों को बताना चाहती हूं कि मेरे पूर्वजों ने जब शिवपुरी को बसाया तो मैं भी शिवपुरी की ही नागरिक हुई। लेकिन गत माह में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ लोगों द्वारा अफवाह उड़ाई गई कि स्थानीय व्यक्ति को ही अपना मत प्रदान करें। मुझे बाहरी प्रत्याशी बनाने का कुछ लोगों द्वारा भरसक प्रयास किया गया। लेकिन शिवपुरी के मतदाताओं ने चुनाव में मुझे भारी मतों से विजयी बनाकर अपनी राय जाहिर कर दी। 

नपा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने की चरण वंदना 
नगर पालिका द्वारा आयोजित भूमि पूजन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के आगमन के साथ ही अध्यक्ष मुन्नालाल एवं उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी चरण वंदना कर उनका पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इससे आज यह कार्यक्रम दलीय राजनीति से ऊपर उठकर दिखा। यहां पर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता उपस्थित नजर आए। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot