Ad Code

बिना सुविधा की जेब काटने वाली खबर: अधूरी सडक और बिन वाईपास के ग्वालियर फोरलेन सडक पर टोल वसूलने की तैयारी शुरू

शिवपुरी। शिवपुरी ग्वालियर निर्माणधीन फोरलेन सडक पर अब सरकार ने टोल वसूलने की तैयारी शुरू कर दी है। टोल टैक्स पर इसकी रिहसल शुरू कर दी गई है,और वाहनो की गिनती शुरू हो चुकी हैं,लेकिन टोल की किमत वसूलने के ऐवज में फोरलेन पर सुविधाए पूर्ण नही है। सडक पूरी नही है और वाईपास शुरू नही हुआ हैं,इस कारण यह खबर बिना सुविधा के आपके जेब काटने जैसी हैं। 

एनएचएआई के महाप्रबंधक राजेश गुप्ता ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम को बताया कि टोल अगले दो से तीन दिन में शुरू हो सकता है और जिस कंपनी को यह जिम्मेदारी दी गई है उसने आंकलन शुरू कर दिया है। बता दें कि उक्त टोल पर सतनवाड़ा से मोहना तक टोल लिया जाएगा जबकि घाटीगांव ऐरिया में बने टोल से भी टोल लेने की शुरूआत की जा रही है। अब तक इस फोरलेन पर वाहन निशुल्क आ जा रहे थे। टोल का निर्माण कई माह पहले हो गया था लेकिन माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के द्रष्टिगत टोल की वसूली शुरू नहीं की गई थी। अब इस पर टोल वसूला जाएगा।

एबी रोड पर हर दिन गुजरने वाले वाहनों से टोल का आंकलन लगाया जाएगा इसके लिए एनएचएआई विभाग के अधीन काम करने वाले ठेकेदार द्वारा शुरू कर दिया गया है। बूथ पर कर्मचारी बैठाकर वहां से गुजरने वाले वाहनों के नंबर ठीक उसी अंदाज में दर्ज किए जा रहे हैं जिस तरह टोल लेने के दौरान किए जाते हैं। वहां मौजूद कर्मचारी रामलखन के मुताबिक टोल लेने में लगने वाले समय और अन्य बिंदुओं की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

18वीं वटालियन से शुरू होकर निकाला गया फोरलेन वाईपास अभी शुरू नही हुआ है,बताया जा रहा है कि सिंह निवास पर बना फोरलेन का आवर ब्रिज अपनी क्षमता पर खरा नही उतरा हैं इस कारण उस पर से भारी वाहन निकालने का ग्रीन सिग्नल नही मिला है,वही खूबत घाटी पर भी पार्क के कारण सडक निर्माण में देरी हो रही हैं इस कारण निर्माण में देरी हुई है,सुविधा अभी पूरी नही है और सरकार सुविधा शुल्क वसूलने की तैयारी शुरू कर दी हैं।