कांग्रेस की पहचान करप्शन, क्राइम और कमीशनखोरीः शिवराजसिंह चौहान

कर्नाटक की हुक्केरी, रामदुर्गा और गोकक सीटों पर मुख्यमंत्री ने ली सभाएं

बेंगलुरु। कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की बात करती है। करप्शन, क्राइम और कमीशनबाजी कांग्रेस की पहचान बन गए हैं। कांग्रेस की सरकारें जहां पर भी हैं, वो करप्शन, क्राइम और कमीशन के आधार पर ही काम कर रही हैं। दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी की पहचान है विकास, रेल कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी और स्वच्छता। भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार ने कर्नाटक में भी विकास के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने बुधवार को कर्नाटक के चिक्कोडी जिले की हुक्केरी विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी श्री निखिल कट्टी, बेलगावी जिले की रामदुर्गा विधानसभा में प्रत्याशी श्री चिक्कारेवन्ना और गोकक विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी श्री रमेश जारकीहोली के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।

कांग्रेस रोकती है, भाजपा जनसेवा के लिए आगे बढ़ती है

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देने का काम कर रही है। भाजपा की सरकार कर्नाटक में सिंचाई की व्यवस्था कर रही है। यह भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार ही है, जिसमें प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये प्रत्येक किसान को देते हैं, तो कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बोम्मई जी भी हर साल 4 हजार रुपये किसानों के खाते में डालते हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो उस सरकार ने किसान सम्मान निधि के लिए पात्र किसानों के नाम तक नहीं भेजे थे ताकि किसानों को पैसा न मिल सके। इसलिए मैं आपसे कहना चाहता हूं कि कांग्रेस हमेशा रोकती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा करने के लिए आगे बढ़ती ही जाती है।

कांग्रेस को खत्म कर रहे हैं राहुल गांधी

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि देश की आजादी के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को भंग कर देना चाहिए, क्योंकि कांग्रेस देश को आजाद कराने के लिए थी और अब वह काम पूरा हो चुका है। उस समय पं.जवाहरलाल नेहरू ने महात्मा गांधी की बात नहीं मानी। लेकिन अब लगता है राहुल गांधी जी ने महात्मा गांधी जी की बात मान ली है और यह संकल्प ले लिया है कि वो कांग्रेस को खत्म करके ही छोड़ेंगे। श्री चौहान ने कहा कि आज कांग्रेस खुद भ्रमित है। कांग्रेस का कहीं कोई अस्तित्व नहीं रह गया है और वह धीरे-धीरे करके खत्म होती जा रही है।

ये झूठे लोग है, कभी वादे पूरे नहीं करते

श्री चौहान ने कहा कि राहुल बाबा भले ही 50 साल के हैं, लेकिन उनकी मानसिकता पांच साल के बच्चे जैसी है। कब, क्या बोल जाएं, कोई भरोसा नहीं। अब कोर्ट ने सजा सुना दी है, तो राहुल बाबा भागते फिर रहे हैं। मैं आपसे यह पूछना चाहता हूं कि जिस व्यक्ति में बोलने की समझ नहीं है, क्या उसकी गारंटी पर विश्वास किया जाना चाहिए? राहुल गांधी आजकल कर्नाटक में वादे कर रहे हैं, गारंटी दे रहे हैं। वो 2018 में मध्यप्रदेश भी आए थे और वादे किए थे। जनता ने उनके वादों पर भरोसा किया और पूर्ण बहुमत न मिलने पर भी कांग्रेस की सरकार बन गई। लेकिन कांग्रेस की उस सरकार ने सवा साल में न तो किसानों का कर्ज माफ किया, न नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता दिया। अब वही राहुल बाबा कर्नाटक में महिलाओं से, नौजवानों से वादे कर रहे हैं। याद रखना, ये झूठे लोग हैं, कभी वादे पूरे नहीं करते।