SC/ST-ACT के विरोध में वीरेन्द्र रघुवंशी, मंच से किया आम आदमी पार्टी का गुणगान, VIDEO

ललित मुदगल/शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से आ रही है। जहां बीते रोज भाजपा से टिकिट की प्रबल दावेदारी दिखा रहे कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे वीरेन्द्र रघुवंशी एससीएसटी एक्ट के विरोध में खुलकर सामने आ गए है। बीते रोज एससीएसटी एक्ट के विरोध में सवर्णो द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में वीरेन्द्र रघुवंशी ने खुलकर एससीएसटी एक्ट का विरोध किया। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में भाजपा से टिकिट के प्रबल दावेदार ने मंच से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की खुलकर तारीफ की। 

जानकारी के अनुसार वीरेन्द्र रघुवंशी बीते रोज अपना सबसे बडा बोटबैंक माने जाने बाले ग्राम रामपुर चक्क में क्षत्रिय एकता महासभा के बेनर तले एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में वीरेन्द्र रघुवंशी को आमत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में बकायदा एससीएसटी एक्ट का बैनर लगा हुआ था। इस बैनर के तले वीरेन्द्र रघुवंशी ने सभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की तारीफों के पुल बांधते हुए आप की खुलकर तारीफ की। जो उन्होंने कहा उसे हम सशब्द प्रकाशित कर रहे है, भाजपा के वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि आम आदमी जैसी पार्टी जिसने विश्व में रिकॉर्ड कायम किया।

70 में से 67 सीटों पर उसने भी राज्य किया। वर्तमान में भी उसका शासन दिल्ली में चल रहा है। जहां पर पूरे भारत वर्ष के वुद्धिजीवीयों का निवास होता है। ऐसे स्थान पर आमआदमी पार्टी ने भी प्रवेश किया। और 70 में से 67 सीटें पाकर आज दिल्ली पर शासन कर रही है। हो सकता है अभी और भी पार्टीयां आए,वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी है। 

लेकिन में कहना ये चाहता हूं कि सभी राजनैतिक पार्टीयों से अपने समाज के भाईयों से कि अन्याय किसी के साथ न हो। अन्याय करने बालों का विरोध होना ही चाहिए। चाहे कोई भी पार्टी हो,हम सामान्य और पिछडावर्ग परिवार के लोग कभी नहीं चाहते कि एससीएसटी के परिवार जनों पर अत्याचार करें। अगर हम से कोई भाई करता भी है तो उसके लिए कानून बनाया था। शायद उन परेशानीयों को देखकर,लेकिन बर्तमान समय में ऐसी स्थिति नही है। जो कूर में कानून था जब उसकी जरूरत थी। 

इस मंच के माध्यम से परिवार के नाते क्षत्रीय समाज की और से नहीं पिछडा वर्ग और क्षत्रीय समाज सभी की और से उन सभी राजनैतिक पार्टीयों से निवेदन करते है कि  हम नही चाहते कि हरिजन आदिवासीयों के साथ अत्याचार हो। लेकिन हम यह भी नहीं चाहते कि बचे हुए सामान्य पिछडावर्ग और अल्पसंख्यक परिवार के साथ अन्याय हो। न्याय के लिए प्रजातंत्र् बनाए जाते है और प्रजातंत्र में किसी भी वर्ग पर अन्याय हो तो वह असहनीय है। 

यहां हम शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के पाठकों को बता दे यह जिस गांव में मंच से भाषण दे रहे थे यह वही गांव है जहां पूरे मध्यप्रदेश में सबसे पहले एससीएसटी एक्ट का विरोध प्रारंभ हुआ था। इसी गांव के लोगों ने भाजपा के पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन,गोटू जैन के पोस्टरों पर कालिक पोतकर जूतों की माला पहनाई थी।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics