Ad Code

7वें वेतनमान के एरियर्स का शीघ्र करें भुगतान: कलेक्टर गुप्ता

शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने जिले के सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए है कि वे सुनिश्चित करें कि उनके अधिनस्थ सभी अधिकारी एवं कर्मचारियो के 7वें वेतनमान के तहत मिलने वाली एरियर्स की राशि का भुगतान शीघ्र किया जाए। श्रीमती गुप्ता ने उक्त आशय के निर्देश आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा (टीएल) के पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अशोक कुमार चौहान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश जैन सहित सभी जिलाधिकारीगण आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने प्रत्येक विभाग में 7वें वेतनमान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 7वें वेतनमान के मिलने वाले एरियर्स की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शीघ्र ही अपने अधिनस्थ कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर्स का भुगतान कर जिला कार्यालय को भी अवगत कराए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे सरकारी भवन जो जर्जर हालत में उन भवनो को खाली कराने की कार्यवाही करें। 

जिससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। इसके लिए लोक निर्माण विभाग को भवनों को चिंहित कर डिस्मेंटल की कार्यवाही करें। उन्होंने चुनाव प्रकोष्ठ के प्रभारी को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि जो भी चुनाव संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल उसको दर्ज कर निराकरण कर संबंधित को जवाब देने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। 

कलेक्टर ने शासन की स्वरोजगार मूलक योजनाओं की समीक्षा करते हुए अग्रणीय जिला बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए कि स्वरोजगार मूलक योजनाओं के प्रकरणों में स्वीकृति के साथ-साथ वितरण की कार्यवाही भी बैंको से कराए। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के संबंध में सभी विभाग पोर्टल पर जाकर अवलोकन निराकरण की कार्यवाही करें। बैठक में जिले में लगातार वर्षा होने के कारण विभिन्न स्थानों पर लगातार आई बाढ़ जैसी की स्थिति पर भी चर्चा की गई।