11वी के स्टूडेंट का अपहरण, पुलिस की चैंकिग देख भागे अपहरणकर्ता | Pichhore

शिवपुरी। पिछोर कस्बे में रहने वाला 16 वर्षीय किशोर रविवार को सुबह सब्जी खरीदने के लिए निकला। इसके बाद घर नहीं पहुंचा। किशोर को संदिग्ध परिस्थितियों में कुछ लोगों ने अगवा किया और बेहोश कर ले जाने लगेए लेकिन दतिया शहर की सीमा पर दिनारा रोड पर हो रही पुलिस की चेकिंग को देखकर बदमाश किशोर को अचेत अवस्था में सडक किनारे छोडक़र भाग निकले। राहगीरों की सूचना पर डायल 100 और कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। किशोर को अचेत अवस्था में कोतवाली लेकर सीडब्ल्यूसी को बुलाया। पूछताछ में बालक ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दे सका। सोमवार को बाल कल्याण समिति ने किशोर को उसके परिजन के सुपुर्द कर दिया। 

बताया गया है कि मूलत: ग्राम लोटन तहसील खनियाधाना निवासी अंकेश उम्र 16 वर्ष पुत्र संग्राम सिंह यादव अपनी मां रूबी बाई और बहन अंशो यादव के साथ पिछोर डॉ. प्रदीप पाठक के मकान में किराए से रहता है।

पिछोर में ही ग्राम खोड़ के शाउमा विद्यालय में कक्षा 11वी में पढाई कर रहा है। अंकेश से हुई पूछताछ में उसने बताया कि वह रविवार को सुबह 10 बजे घर से सब्जी खरीदने के लिए निकला था। घर से करीब आधा किमी बस स्टैंड पर पहुंचा कि तभी किसी ने उसे कुछ सुंघा दिया तो बेहोशी जैसी हालत हो गई। 

लेकिन इतना जरूर समझ आ रहा था कि मुझे कार से कहीं ले जाया जा रहा है। चार-पांच लोग भी धुंधली आंखों से दिखाई दे रहे थे। जैसे ही दतिया शहर के नजदीक आए तो कार में सवार एक युवक ने आपस में चर्चा करते हुए कहा कि आगे पुलिस की चेकिंग चल रही है इसलिए लफड़ा हो सकता है।

लडक़े को यहीं छोड़ दो। इसके बाद मुझे सडक़ किनारे लेटा दिया और आठ.दस कदम पर मेरा मोबाइल भी फेंक दिया। कुछ देर बाद राहगीरों ने उसे बदहवास हालत में देखा तो डायल 100 को सूचना दी। कुछ देर में ही कोतवाली एसआई रेणु रावत और डायल 100 मौके पर पहुंची। बालक ने हल्का होश आने पर राहगीर से कहा कि मेरे मोबाइल से मेरे पापा को फोन लगाकर बता दें कि मैं दतिया में हूं। 

राहगीर ने फोन लगाया। इसके बाद पुलिस किशोर अंकेश को कोतवाली ले आई। सूचना मिलने पर सीडब्ल्यूसी अधिकारी भी पहुंच गए और वहां बालक से पूछताछ के बाद परिजन को बुलाया। सोमवार को सुबह बैंच ऑफ  मजिस्ट्रेट उषा निरंजन, कृष्णा कुशवाह व अन्य स्टाफ के साथ परिजनों द्वारा लाए गए दस्तावेज चेक किए और परिजनों को अंकेश का पिता व रिश्तेदार पाए जाने पर उनके सुपुर्द कर दिया। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics