सिंधिया के बयान से कही खुशी की गम, कई नेताओ के चेहरे मुरझाए कई खिले

शिवपुरी। पिछले 15 साल से प्रदेश की सत्ता से दूर बैठी कांग्रेस सत्ता में वापस आने के लिए हर एंगल पर फोकस कर रही है। किसी भी पार्टी का सबसे बडा एंगल होता है टिकिट वितरण। प्रत्याशियो के चयन ओर टिकिट वितरण पर आए कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मुखिया सांसद सिंधिया के एक बयान से टिकिट की ओर टकटकी लगाए बैठे उम्रदराज नेताआ में खलबली मच गई और युवाओ के चेहरे खिल उठे है। अभी हाल में ही सांसद सिंधिया ने बयान दिया है कि 60 साल से 65 साल की आयु वाले नेता जो पूर्व में विधानसभा चुनाव जीते और मंत्री भी रहे, लेकिन पिछले चुनाव में हार गए वे अब टिकिट की जिद छोड़ दें और युवाओ को मौका दें। सिंधिया का यह बयान कही खुशी कही गम वाला साबित हो रहा है। 

जिले के कांग्रेस के कई टिकट आकांशी उम्रदराज नेताओं में यह बयान का कारण बन रहा है, जो पूर्व में चुनाव लड़ चुके हैं ओर अब वे 60 की आयु पर कर चुके है। इस फेहरिश्त में पूर्व पोहरी विधायक हरिबललभ शुक्ला, गणेश गौतम पार्टी जिलाध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, के एल राय, बैजंती वर्मा, एनपी शर्मा जैसे चेहरे शामिल हैं। हालाकि इनमें से कुछ चेहरे शामिल है जो कभी भी चुनाव लड़े ही नही है। लेकिन इस बयान से इन चेहरो पर खुशी है जो टिकिट के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन उम्र कम होने के कारण अनुभव आडे आ रहा था। 

इस मामले में यह भी बताया जा रहा है कि उक्त बयान सासंद सिंधिया की निज राय है, यह पार्टी की गाईड लाईन नही है। टिकिट का फैसला पार्टी की गाईड लाईन के हिसाब से होगा। कांग्रेस पार्टी का जो सर्वे हुआ है उस आधार पर ही शीर्ष नेतृत्व टिकिट का फैसला करेंगा, लेकिन चुनाव अभियान समिति के इस बयान को भी टिकिट के उम्मीदवार हल्के में नही ले रहे है।