जल सत्याग्रह में भूख हडताल करने वाले गुर्जर ने पानी के लिए युवक पर किया जानलेवा हमला

शिवपुरी। शिवपुरी में पेयजल संकट इतना गहरा गया है कि लोग अब पानी के लिए जान लेने के लिए उतारू हो गए हैं। विगत रात्रि ग्वालियर बायपास पर बनाए गए हाईडेंट पर पानी भरने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। जहां एक युवक ने दूसरे युवक पर जान से मारने की नियत से सिर पर सरिया मार दिया। जिससे युवक मरणासन्न स्थिति में पहुंच गया और उसे गंभीर हालत में डॉक्टरों ने शिवपुरी से ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 307 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब 10:30 बजे ग्वालियर बायपास पर स्थित हाईडेंट के पास बलारी जूस सेंटर पर पानी भरने के लिए टैंकर लाइन से लगे हुए थे जिसमें इमरान पुत्र मुन्ना खां अपना टैंकर लेकर लाइन में लगा हुआ था। उसी के पास करौंदी निवासी महेश उर्फ एमडी गुर्जर भी अपना टैंकर लेकर खड़ा था। जैसे ही इमरान के आगे लगा टैंकर हाईडेंट से भरकर निकला तो आरोपी महेश ने अपना टैंकर इमरान के टैंकर के आगे लगा दिया। 

इसी बात को लेकर दोनों के बीच मुंहवाद हो गया और बात इतनी बढ़ गई कि आरोपी महेश ने अपने टेक्ट्रर में रखा लोहे का सरिया उठाया और इमरान के सिर में मार दिया जिससे इमरान अचेत होकर गिर गया। घटना के बाद आरोपी महेश मौके से भाग गया। बाद में घायल को अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने इमरान की नाजुक हालत देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया। 

यहां बता दे कि आरोपी एमडी गुर्जर हिंदू युवा बाहनी के कार्यकर्ता रहे है। चूंकि इस साल कार्यकारिणी की घोषणा नहीं होने पर उन पर अभी कोई दायित्व नहीं है। शहर में माधव चौक चौराहे पर चल रहे जलक्रांति सत्याग्रह में एक दिन के लिए भूख हड़ताल पर शंशाक चौहान के साथ बैैठे थे। अब पानी के लिए अनशन कर रहे युवक द्वारा पानी के लिए कानून अपने हाथ में लेना शहर के लिए घातक साबित होगा। अगर इसी तरह पानी की समस्या बरकरार रही तो शहर शांत पड़े इस शहर की पब्लिक कभी भी पानी के लिए भडक़ सकती है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics