सूने घर में घूसे चोर: पंचायत सचिव की ढाई क़्वींटल की तिजोरी ले गए चोर

शिवपुरी। बैराड़ के बरौद रोड़ पर चोरों ने पंचायत सचिव बनवारी यादव के सूने घर को अपना निशाना बनाया। चोरों ने घर के ताले तोडक़र वहां खाना तलाशी की, लेकिन जब कुछ नहीं मिला तो वह मकान में रखी ढाई क्विंटल वजनी तिजोरी उठाकर ले गए तथा उसे खोलने का भरसक प्रयास किया, परंतु जब उन्हें सफलता नहीं मिली तो वह मुक्तिधाम के नजदीक नलकूूप के पास तिजोरी छोडक़र भाग गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बरौद रोड़ निवासी पंचायत सचिव बनवारी यादव अपने गांव फुलीपुरा गए हुए थे और उनके घर पर कोई नहीं था। कल रात चोरों ने पंचायत सचिव के सूने घर पर धावा बोला और उन्होंने घर के पांच कमरों के ताले तोडक़र सारे सामान को तितर बितर कर दिया, लेकिन जब उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा तो उन्होंने घर में रखी तिजोरी को तोडऩे की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे। 

इस कारण चोर गिरोह घर के बाहर खड़े चार पहिये के ठेले पर रखकर तिजोरी को सुनसान स्थल मुक्तिधाम ले गए। जहां भी उन्होंने तिजोरी को तोडऩे की भरसक कोशिश की, परंतु जब सफलता नहीं मिली तो उसे वहीं पटककर चले गए। सुबह जब मुक्तिधाम पर लगे नलकूप पर मोहल्लेवासी पानी भरने पहुंचे तो वहां उन्हें तिजोरी पड़ी मिली। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की तो पता चला कि बरौद रोड़ पर निवास करने वाले पंचायत सचिव बनवारी यादव के मकान के ताले टूटे पड़े हुए हैं।

अब चाबी से भी नहीं खुल रही तिजोरी 
सूचना मिलने पर बैराड़ पहुंचे बनवारी यादव ने बताया कि तिजोरी में उनकी बहू के सोने चांदी के जेवरात और कागजात रखे थे, लेकिन अब चाबी से भी तिजोरी नहीं खुल रही है। तिजोरी खुलने पर ही पता चलेगा कि क्या सामान चोरी हुआ है।