पब्लिक ने घेरा SDM बंगला, पांच दिन से मोटर बंद

पोहरी। जिले के पोहरी कस्बे में किले के अंदर निवासरत एक सैंकड़ा लोग आज सुबह पेयजल संकट गहराने से परेशान होकर एसडीएम मुकेश सिंह के निवास पर पहुंचे औैर उनके बंगले को घेर लिया। जहां उन्हें एसडीएम तो नहीं मिले, लेकिन नायब तहसीलदार ने उनकी समस्या सुनी और जल्द ही उक्त समस्या को हल कराने का आश्वासन दिया। 

पीडि़त नागरिकों का आरोप था कि पिछले पांच दिन से किले में एक मात्र पेयजल सप्लाई करने वाले टयूबवैल की मोटर खराब हो गई है जिसे सुधरवाने के लिए कई बार वह पीएचई के अधिकारियों और पंचायत में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई जिससे आज लोगों का गुस्सा भडक़ गया और वह एसडीएम निवास पर पहुंच गए।

ज्ञात हो कि पोहरी क्षेत्र में पेयजल संकट चरम पर है। लोग पानी की व्यवस्था के लिए दूर-दूर तक पहुंचते हैं। ऐसी स्थिति में कस्बेवासियों के समक्ष समस्या खड़ी हो गई है। पोहरी क्षेत्र में इतनी समस्या होने के बावजूद भी किले के अंदर स्थित एक टयूबवैल लोगों के प्यासे कंठों को तर कर रहा है, लेकिन पिछले पंाच दिनों से पंचायत और पीएचई की अनदेखी के कारण उक्त टयूबवैल की मोटर खराब हो गई जिसे आज तक नहीं बदला गया है। 

टयूबवैल बंद हो जाने से वहां के बांशिदे पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस गए और कई बार जिम्मेदारों से मोटर बदलने के लिए संपर्क साधा गया, लेकिन किसी ने भी उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया जिससे व्यथित होकर आज सुबह लगभग एक सैंकड़ा लोग एसडीएम के निवास स्थान पर पहुंच गए जहां उन्होंने अपनी समस्या एसडीएम की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार को सुनाई। 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया