यातायात सप्ताह: यशोधरा राजे ने दिखाई यातायात जागरूकता रैली को हरी झंडी

शिवपुरी। 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलने वाले यातायात सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस ने प्रतिदिन लोगों को जागरूक करने के लिए शहर भर में कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है आज सप्ताह तीसरे दिन यातायात थाने से एक यातायात जागरूकता रैली निकाली जिसे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही वहां मौजूद लोगों को हेलमेट वितरित किए और शहरवासियों से यातायात के नियमों का पालन करने व हेलमेट लगाने की अपील की। 

रैली यातायात थाने से प्रारंभ होकर एमएम हॉस्पिटल के सामने से होती हुई राजेश्वरी रोड़, गुरूद्वारा, नीलगरा चौराहा, सुभाष पार्क, काली माता मंदिर, झांसी तिराहा, एबी रोड़, माधव चौक, कोर्ट रोड़, अस्पताल चौराहा, एसपी ऑफिस से वापस यातायात थाने पहुंची जहां रैली का समापन किया गया। इस दौरान बाइकों पर सवार पुलिसकर्मी और आमजन हाथों में तख्तियों पर यातायात के नियमों का पालन करने संबंधी स्लोगन लेकर चल रहे थे और लोगों से यातायात के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे थे। बाइकों के पीछे टैक्सियों पर भी बैनर पोस्टर लगाकर यातायात के नियमों की जानकारी दी जा रही थी। 

रैली से पूर्व यातायात थाने पर खेलमंत्री की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, कलेक्टर तरूणा कुमार राठी, एसपी सुनील कुमार पांडे, एएसपी कमल मौर्य, एसडीओपी शिवपुरी जीडी शर्मा, एसडीओपी पोहरी अशोक घनघोरिया, आरआई अरविंद सिंह सिकरवार, कोतवाली टीआई संजय मिश्रा, सूबेदारद्वय रणवीर सिंह यादव, रूपेश शर्मा, लोकल ट्रक ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष अप्पल खान सहित अनेक समाजसेवी, पत्रकारगण और शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। 

मंत्री यशोधरा राजे ने शहरवासियों से की आम रोड़ पर वाहन खड़े न करने की अपील
यातायात सप्ताह के दौरान आयोजित जागरूकता रैली में खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शहरवासियों से अपील की कि शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने में आमजन भी अपना सहयोग यातायात पुलिस को दें और आम रोड़ पर अपने वाहनों को पार्क न करें। 

उन्होंने यातायात थाना प्रभारी धर्मसिंह कुशवाह को निर्देशित करते हुए कहा कि वह दुकानदारों को निर्देशित करें कि अपनी दुकानों के आगे उतने ही वाहन पार्क कराएं जितने वहां खड़े हो सकते हैं। उन्हें यह भी बताया जाए कि आम रास्ते पर वाहनों को पार्क न करने दें और वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के लिए यातायात विभाग नगरपालिका से मिलकर पार्किंग जोन बनाएं। जहां वाहनों की पार्किंग हो सके और यातायात व्यवस्था बनी रहे 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics