उपचुनाव: भाजपा की रैली में साड़ी, पेट्रोल और 200 रुपए !

इमरान अली/कोलारस: कोलारस उपचुनाव के चलते कल भाजपा ने नामाकंन के बहाने अपना शक्ति प्रर्दशन किया। भाजपा ने वही किया जो कांग्रेस ने नामाकंन भरने वाले दिन किया लेकिन कल के कवरेज के दौरान जो वीडियो आए है, उससे कहा सकता है की यह पैसे की ताकत का प्रर्दशन था। महिलाओं को साड़ी और नाबालिग बच्चों को 200 रुपए दिए गए। बाइक में पेट्रोल डलवाए गए। इसके लिए पर्ची दी गईं। पैसों की ताकत का खुला खेल दिखाया गया। 

महिलाओ को दिया साड़ियों का लालच 
नामांकन कार्यक्रम से पहले सीएम सहित कई मंत्रियो के स्वागत के लिए खास इंतजाम किए गए। सभा और स्वागत के लिए महिलाओं को बुलाया गया था। भगवा कलर की साडी पहनी महिलाओं ने स्वयं कैमरे के सामने कहा कि हमे यहां आने पर एक-एक साडी मिली है। 

नवालिग बच्चो के हाथ में भाजपा के झंडे
सीएम शिवराज के रोड शो के दौरान भाजपा का महौल बनाने के लिए मनिपुरा से जगतपुर तक सेंकड़ो बच्चे और जवान भाजपा के बड़े बड़े झंडे लेकर खड़े थे। जब हमने झण्डा पकडऩे वालों से बात कि तो पता चला की उन्हे 150 से 200 में भाजपा कार्यक्रम में झंडा पकडऩे के लिए लाया गया है झण्डा पकडऩे वालो कि संख्या करीब 500 थी। जिनमें बच्चे ज्यादा थे।

बाईकों के लिए पेट्रोल की बांटी गई पर्ची 
कांग्रेस की रेली से बड़ी रेली करने के चक्कर में भाजपा ने विशाल बाईक रैली का आयोजन किया था। इन बाईकों में पेट्रोल भरवाने के लिए जहां पेट्रोल पंपो पर अफरा-तफरी मची रही। इसमे सबसे खास बात यह थी कि इन बाईकों के पेट्रोल के लिए पर्चियां बाटी गई। बताया जा रहा था कि प्रत्येक बाईक सवार को 200 रू के पेट्रोल की पर्ची दी गई। जो हमारे कैमरे में कैद हो गई। 

लोग खाने के पैकेट लूट ले गए
रोड शो और जनसभा में बाहर से बुलाए गए लोगों के लिए लुकवासा, बदरवास और कोलारस में खाने कि व्यवस्था कि गई थी इसी के चलते भीड़ साधे रखने के लिए हजारों लोगों का खाना बनवाया था। हजारों खाने के पैकेट बनाए गए थे लेकिन यह कम पड़ गया। जिसके बाद सौरभ गार्डन में रखे पूड़ी और आलू की सब्जी को लोग थैलियों में भरकर लूटकर ले गए और खाने के लिए मारा मारी होने लगी।