मां की स्मृति में बनाया शवदाह ग्रह किया नगर को समर्पित

करैरा। करैरा नगर के गणेश घाट मुक्तिधाम पर करैरा के प्रमुख समाजसेवी अरविंद बेडर एवं डॉ. पीडी गुप्ता ने अपनी मां स्वर्गीय हंसमुखी देवी की प्रथम पुण्यतिथि पर एक शवदाह ग्रह का निर्माण कराया जाकर करैरा नगर को समर्पित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रणवीरसिंह रावत प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा भाजपा उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत करैरा के अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू द्वारा की गई। विशिष्ट अतिथि के रूप में व्लाक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल, मंडल अध्यक्ष भाजपा जयप्रकाश सोनी, हरीशंकर परिहार उपस्थित थे। साथ ही बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम में श्मशान घाट के विकास पर चर्चा की गई।

गीतकार घनश्याम योगी ने मुक्तिधाम की कविता "हे अंतिम ठौर प्रणाम "सुनाई तो वहीं साहित्यकार सतीश श्रीवास्तव ने दिवंगत आत्माओं से क्षमा याचना की कविता सुनाई।
मुख्य अतिथि रणवीरसिंह रावत ने कहा कि करैरा के इतिहास में पहला अवसर है जब श्मशान घाट के विकास और व्यवस्था बावत् श्मशान घाट पर ही कोई बैठक आयोजित की गई है। उन्होंने अरविंद बेडर और डॉ. पीडी गुप्ता की प्रशंसा की।

इस अवसर पर अध्यक्षता कर रहे नगर पंचायत करैरा के अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू ने भी अपने पिता स्वर्गीय भैयालाल साहू की स्मृति में एक शवदाह ग्रह निर्माण कराने की घोषणा की तथा करैरा के समाजसेवी सुरेश बंधु ने शवफ्रीज की घोषणा की जो अंतिम संस्कार में विलंब के समय अत्यंत उपयोगी होगा। कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध साहित्यकार रामस्वरूप शर्मा ने किया तथा आभार प्रदर्शन अरविंद बेडर ने किया।